तुर्की : तुर्की ने इस्तांबुल में आईएस के 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • आतंकवाद के कृत्यों को रोका

डिजिटल डेस्क, इस्तांबुल। तुर्की के कानून प्रवर्तन एजेंटों ने इस्तांबुल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सक्रिय सदस्य होने के संदेह में 10 लोगों को हिरासत में लिया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्थानीय डेमिरोरेन न्यूज एजेंसी (डीएचए) के हवाले से बताया कि विशेष अभियान बलों ने शुक्रवार की सुबह शहर में 10 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर संदिग्धों को पकड़ लिया और उनसे ऑपरेशनल फाइलें और डिजिटल सामग्री बरामद की, जो क्षेत्र के भीतर अन्य आईएस सेल के बारे में सुराग दे सकती हैं।

डीएचए ने बताया कि संदिग्ध सक्रिय गुर्गे थे और तुर्की के अंदर हमले की तैयारी में हो सकते थे। राज्य के अधिकारियों के अनुसार, तुर्की आईएस से निपटने के लिए अपने प्रयास तेज कर रहा है।

तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने जून में कहा था कि वर्ष की शुरुआत से स्थानीय कानून बलों द्वारा 13 आत्मघाती हमलावरों को पकड़ लिया गया था, जो पहले से जब्त की गई परिचालन फाइलों से प्राप्त जानकारी के कारण थे। सोयलू ने यह भी खुलासा किया कि 2022 में अब तक 82 से अधिक आतंकवाद के कृत्यों को रोका गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...