तुर्की उद्यमी : चीन के साथ सहयोग मजबूत करने की उम्मीद

Turkish entrepreneur: hopes to strengthen cooperation with China
तुर्की उद्यमी : चीन के साथ सहयोग मजबूत करने की उम्मीद
तुर्की उद्यमी : चीन के साथ सहयोग मजबूत करने की उम्मीद
हाईलाइट
  • तुर्की उद्यमी : चीन के साथ सहयोग मजबूत करने की उम्मीद

बीजिंग, 24 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 19वीं केंद्रीय कमेटी के 5वें पूर्णाधिवेशन में राष्ट्रीय आर्थिक व सामाजिक विकास पर 14वीं पंचवर्षीय योजना और वर्ष 2035 तक के दीर्घकालीन लक्ष्यों पर सीपीसी के सुझावों को पारित किया गया। इस बारे में तुर्की के उद्यमी हालिस ओडेल ने आशा जतायी कि 14वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान चीनी साझेदारों के साथ और व्यापक सहयोग जारी रखा जाएगा।

हालिस ओडेल का परिवार कपड़ा उद्योग में है। 2004 की शुरूआत में ओडेल ने चीन का दौरा किया था और चीनी साझेदारों के साथ सहयोग शुरू किया था। तब से 16 साल हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि 16 वर्षों में चीनी कंपनियों के साथ सहयोग सुचारू रूप से चलता रहा है। कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद भी, दोनों पक्षों ने कठिनाइयों का सामना करने के लिए एक-दूसरे को प्रोत्साहन और समर्थन दिया। महामारी के दौरान, तुर्की सरकार ने कपड़ों के कच्चे माल के आयात शुल्क को बढ़ाया। तब चीनी साझेदारों ने उचित रूप से अपने निर्यात मूल्यों को कम किया, जिससे उनकी कंपनी पर बोझ कम हो गया। ओडेल इसके प्रति बहुत आभारी हैं।

कई साल तक चीनी कंपनियों के साथ सहयोग करने के कारण ओडेल चीन के विकास पर बहुत ध्यान देते हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि चीन की 14वीं पंचवर्षीय योजना 13वीं पंचवर्षीय योजना की तरह ही सफल होगी।

ओडेल ने जोर देते हुए कहा कि चीन के साथ व्यापार करना एक अवसर है। उन्होंने सौभाग्य से इस अवसर को पकड़ लिया। चीन के भविष्य विकास में फिर भी विशाल अवसर और व्यापक संभावनाएं मौजूद हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनकी कंपनी चीन के साथ मौजूदा कारोबार के आधार पर चीनी कंपनियों के साथ सहयोग का और विस्तार कर सकेगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   24 Nov 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story