तुर्की सरकार 1 जुलाई से विदेशियों के लिए जारी कर रही नया नियम

Turkish government is issuing new rules for foreigners from July 1
तुर्की सरकार 1 जुलाई से विदेशियों के लिए जारी कर रही नया नियम
तुर्की तुर्की सरकार 1 जुलाई से विदेशियों के लिए जारी कर रही नया नियम
हाईलाइट
  • विदेशी आबादी कुल 25 प्रतिशत से अधिक

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की उन क्षेत्रों पर सख्त प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है, जहां विदेशी नागरिकों की संख्या ज्यादा हैं। इसकी जानकारी आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने दी।

सोयलू ने शनिवार को कहा कि, जिस क्षेत्रों में विदेशियों की कुल आबादी 20 प्रतिशत से ज्यादा हैं, वहां 1 जुलाई से, किसी भी विदेशी को रहने की अनुमति नहीं मिलेगी। इस नए नियम से 1,200 विदेशी प्रभावित होंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की सरकार ने पहली बार फरवरी में घोषणा की थी कि सीरियाई लोगों समेत विदेशियों को अब उन क्षेत्रों में रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जहां विदेशी आबादी कुल 25 प्रतिशत से अधिक है।

मंत्री ने कहा कि तुर्की सरकार सीरियाई लोगों को मुस्लिम त्योहार ईद अल अज्हा और अन्य उत्सव के लिए सीरिया में अपने परिवारों से मिलने की अनुमति नहीं देगी। यह त्योहार इस साल जुलाई के मध्य में है।

अपनी सीमाओं के भीतर लगभग 3.7 मिलियन सीरियाई शरणार्थियों की मेजबानी करते हुए तुर्की सालों से खराब आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। इस बीच देश में एंटी माइग्रेंट सेंटिमेंट्स की भावना देखी जा रही है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Jun 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story