सोमालिया में आतंकी संबंधों के आरोप में 2 विदेशियों को जेल

Two foreigners jailed in Somalia for terrorist links
सोमालिया में आतंकी संबंधों के आरोप में 2 विदेशियों को जेल
दुनिया सोमालिया में आतंकी संबंधों के आरोप में 2 विदेशियों को जेल
हाईलाइट
  • सोमालिया में आतंकी संबंधों के आरोप में 2 विदेशियों को जेल

डिजिटल डेस्क, मोगादिशू। सोमालिया की एक सैन्य अदालत ने देश में अल-शबाब आतंकी समूह के लिए विदेशी नागरिकों की भर्ती करने का दोषी पाए जाने के बाद दो विदेशियों को 15 साल जेल की सजा सुनाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रेडियो मोगादिशु की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि गुरुवार को कोर्ट के अध्यक्ष हसन अली नूर शुते ने फैसला सुनाया कि 44 वर्षीय ब्रिटान डैरेन एंथोनी बायरनेस और 34 वर्षीय मलेशियाई अहमद मुस्तकिम बिन अब्दुलहामिद 15-15 साल जेल में रहेंगे।

अदालत ने स्थापित किया कि 2010 में सोमालिया पहुंचे बायरनेस ने देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कई अल-शबाब नेताओं के साथ काम किया और फ्रांस में हमलों की योजना भी बनाई।

शुते ने कहा कि अदालत ने यह भी पाया कि अब्दुलहमीद, जो 2009 में आतंकी समूह में शामिल हुआ था, एक उदारवादी इस्लामी समूह अहलू सुन्ना वलजामा (एएसडब्ल्यूजे) के खिलाफ गलगडुद राज्य में विद्रोह में शामिल था।

आतंकी समूह के लिए योजना बनाने और खुफिया जानकारी जुटाने में शामिल दो विदेशियों ने अल-शबाब का समर्थन करने से इनकार किया है।शुट ने कहा कि दो विदेशियों को 2019 में पंटलैंड सुरक्षा बलों ने यमन में पार करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया था और बाद में आतंकवाद के आरोपों का सामना करने के लिए मोगादिशू स्थानांतरित कर दिया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story