शहबाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो व्यक्ति की मौत, पीटीआई ने की जांच की मांग

Two killed in money laundering case against Shahbaz Sharif, PTI demands probe
शहबाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो व्यक्ति की मौत, पीटीआई ने की जांच की मांग
पाकिस्तान शहबाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो व्यक्ति की मौत, पीटीआई ने की जांच की मांग
हाईलाइट
  • 49 वर्षीय मकसूद अहमद चपरासी के रूप में लोकप्रिय था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके बेटे पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज के खिलाफ पीकेआर के 16 अरब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रमुख व्यक्ति की रहस्यमय मौत की जांच की मांग की है। डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई ने शरीफ परिवार के पूर्व कर्मचारी मलिक मकसूद अहमद की मौत और एफआईए जांचकर्ता डॉ मुहम्मद रिजवान की मौत के असली कारण का पता लगाने के लिए स्वतंत्र जांच की मांग की है।

47 वर्षीय रिजवान एफआईए लाहौर के निदेशक थे, जिनकी कथित तौर पर पिछले महीने दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। वह पीएमएलएन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के गठन से ठीक पहले लंबी छुट्टी पर चले गए थे और बाद में उन्हें उनके कार्यालय से अन्य जगह ट्रांसफर कर दिया गया था।

49 वर्षीय मकसूद अहमद चपरासी के रूप में लोकप्रिय था। वह धन शोधन मामले में सह-आरोपी और घोषित अपराधी था। वह कथित तौर पर इमरान खान की पार्टी के सत्ता में आने से ठीक पहले 2018 में संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो गया था। एफआईए के विशेष अभियोजक फारूक बाजवा के अनुसार, मकसूद की मौत से मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह गवाह नहीं बल्कि संदिग्ध था। इस बीच, पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने गुरुवार को पाकिस्तान आर्थिक सर्वेक्षण पर टिप्पणी करते हुए रिजवान और मकसूद की मौतों की जांच की मांग की।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story