इजराइल की एयर स्ट्राइक में इस्लामिक जिहाद के दो टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत

Two top commanders of Islamic Jihad killed in Israels air strike, 24 people including 6 children killed
इजराइल की एयर स्ट्राइक में इस्लामिक जिहाद के दो टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत
इस्लामिक जिहादियों पर हमला इजराइल की एयर स्ट्राइक में इस्लामिक जिहाद के दो टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • 14 माह बाद इस क्षेत्र में काफी ज्यादा तनाव बढ़ गया
  • देशों की ओर से जंग जारी

डिजिटल डेस्क, गाजा सिटी। दुनियाभर के कई देशों में इन दिनों उथल-पुछल मचा हुआ है। यूक्रेन, ताइवान के बाद इजराइल और फिलीस्तीन के भी बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। दोनों देशों की ओर से जंग जारी है और रॉकेट चल रहे हैं। एक तरफ जहां इजराइली रॉकेटों ने गाजा के रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है। तो वहीं फिलीस्तीन के रॉकेट दक्षिणी इजराइल में गिरे हैं। खबरों के मुताबिक इजराइल के हवाई हमलों ने गाजा में सबसे ज्यादा तबाही मचाई है।

रॉकेट के चपेट में आने के बाद गाजा के कई घर तबाह हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि एक बार फिर 14 माह बाद इस क्षेत्र में काफी ज्यादा तनाव बढ़ गया है और दोनों देशों की ओर से बमबारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली हमले में 6 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 203 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। 

रिहायशी इलाकों को बनाया जा रहा है निशाना

खबरों के मुताबिक, इजराइल की तरफ से लगातार रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया जा रहा हैं। इजराइली लड़ाकू विमानों ने गाजा के चार रिहायशी भवनों को निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि इन भवनों में कथित तौर पर इस्लामिक जिहादियों को पनाह दी गई है। इस वक्त इजराइल के निशाने पर इस्लामिक जिहादी हैं। बीते शनिवार को भी इजराइली हमले में एक कार चपेट आई और 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जबकि अन्य 6 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इजराइली विमानों ने कथित इस्लामी जिहादियों के घर पर भी बमबारी की।

उग्रवादी भी इजराइल पर दाग रहे हैं रॉकेट

इजराइल जहां इस्लामिक जिहादियों पर हमलावर है तो वहीं दूसरी तरफ से इस्लामिक जिहाद के उग्रवादी इजराइल की तरफ रॉकेट दाग रहे हैं। इजराइल सेना गाजा पर हवाई हमले कर रही है। उधर इजराइली सेना की तरफ से गाजा पर लगातार बमबारी जारी है, खबरों के मुताबिक सुबह थोड़ी गोलीबारी कम हुई है। इजरायल की तरफ से इस्लामिक जिहाद के वरिष्ठ कमांडर को मारे जाने के बाद यह युद्ध जारी है।

Created On :   7 Aug 2022 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story