ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन में अलर्ट, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है नया वेरिएंट

UK govt raises Covid-19 alert level from 3 to 4 amid surge in Omicron cases
ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन में अलर्ट, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है नया वेरिएंट
ब्रिटेन में कोरोना ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन में अलर्ट, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है नया वेरिएंट
हाईलाइट
  • ओमिक्रॉन के लिए टीके की सुरक्षा कम हो गई है

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच अलर्ट को स्तर तीन से बढ़ाकर स्तर चार कर दिया गया है। ये जानकारी ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने एक संयुक्त बयान में दी। चार मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) इंग्लैंड के राष्ट्रीय चिकित्सा निदेशक ने रविवार को दिए बयान में कहा कि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले सार्वजनिक और स्वास्थ्य सेवाओं के लिए तेजी से बढ़ता जोखिम है।

बयान में कहा गया, शुरूआती आंकड़ों से पता चलता है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट, डेल्टा वेरिएंट की तुलना में बहुत तेजी से फैल रहा है और ओमिक्रॉन के लिए टीके की सुरक्षा कम हो गई है। बयान में सुझाव दिया गया कि लोगों को समझदारी से सावधानी बरतनी चाहिए, चेहरे को ढंकना, नियमित रूप से टेस्ट करना और अगर लक्षण दिखाई दें तो खुद को आइसोलेशन में रखना।

यूके की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को बताया कि ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 1,239 मामले सामने आए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 48,854 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10,819,515 हो गई। वहीं 52 लोगों की मौत होने से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1,46,439 हो गया। नए आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में 12 साल और उससे ज्यादा उम्र के 89 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है जबकि 81 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को दोनों खुराकें मिली है। साथ ही 40 प्रतिशत को बूस्टर खुराक या तीसरी खुराक मिली है।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story