यूक्रेन ने हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मददगार घुसपैठिए को पकड़ा

Ukraine apprehends intruder who helped Russian missile attack on airport
यूक्रेन ने हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मददगार घुसपैठिए को पकड़ा
रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन ने हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मददगार घुसपैठिए को पकड़ा
हाईलाइट
  • 24 फरवरी को इवानो-फ्रैंकिव्स्क में हवाईअड्डे के पास विस्फोट हुए थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने इवानो-फ्रैंकिवस्क हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मदद करने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

उक्रेन्स्का प्रावदा के मुताबिक, इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में यूक्रेन की सुरक्षा सेवा के कार्यालय ने कहा कि गद्दार 22 फरवरी को इवानो-फ्रैंकिव्स्क पहुंचा। वह हवाईअड्डे के पास एक मोटल में ठहरा था।

उसने 23 फरवरी को यूक्रेन पर रूसी मिसाइल हमला होने की पूर्व संध्या पर रूस को एक सैन्य ठिकाने के बारे में जानकारी दी थी। मिसाइलों के हवाईअड्डे से टकराने के कारण इसका बुनियादी ढांचा नष्ट हो गया। सुरक्षा सेवा ने दावा किया कि हवाईअड्डे पर हमले के बाद इस व्यक्ति ने रूस को हमले के परिणाम की सूचना दी।

घुसपैठिए को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वह यूक्रेन की रक्षा क्षमताओं को कम करने के लिए एक और अपराध करने की कोशिश कर रहा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने जोर देकर कहा है कि राजद्रोह के आरोप में व्यक्ति को 15 साल जेल की सजा सुनाई जाएगी।

24 फरवरी को इवानो-फ्रैंकिव्स्क में हवाईअड्डे के पास विस्फोट हुए थे, जिसके बाद ईंधन और तेल सामग्री वाली इमारत में आग लग गई थी।

(आईएएनएस)

Created On :   2 March 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story