यूक्रेन ने यूरोपीय संघ से तत्काल एयर-डिफेंस, मिसाइल-रोधी प्रणालियां मुहैया कराने की अपील की

Ukraine urges EU to immediately provide air-defense, anti-missile systems
यूक्रेन ने यूरोपीय संघ से तत्काल एयर-डिफेंस, मिसाइल-रोधी प्रणालियां मुहैया कराने की अपील की
रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन ने यूरोपीय संघ से तत्काल एयर-डिफेंस, मिसाइल-रोधी प्रणालियां मुहैया कराने की अपील की
हाईलाइट
  • रूस ने कीव
  • लुहान्स्क और दोनेत्स्क में हवाई हमलें किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन यूरोपीय संघ और उसके सदस्य देशों से एयर-डिफेंस और मिसाइल-रोधी प्रणाली तत्काल उपलब्ध कराने के साथ-साथ रूसी उपग्रह संकेतों को बाधित करने के लिए सभी साधनों का उपयोग करने की अपील की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रसेल्स में गुरुवार रात एक आपातकालीन शिखर सम्मेलन से पहले यूरोपीय संघ के नेताओं को भेजे गए अनुरोधों की एक सूची में यूक्रेन ने बेलारूस के खिलाफ सख्त प्रतिबंध उपायों का भी आह्वान किया, जिसने सीधे (रूसी) पूर्ण पैमाने पर आक्रमण का समर्थन किया।

ब्रसेल्स में यूक्रेनी राजनयिकों द्वारा तैयार किया गया और गार्जियन द्वारा देखा गया पेपर, रूस और बेलारूस में सैन्य और नागरिक उपकरणों के लिए सॉफ्टवेयर लाइसेंस को समाप्त करने, काला सागर और समुद्र के ऊपर हवा में रूसी उपग्रह नेविगेशन सिस्टम को अवरुद्ध या हस्तक्षेप करने के लिए भी कहता है।

आजोव, रूसी उपग्रह नेविगेशन सिस्टम ग्लोनास को अवरुद्ध करने के लिए हर तरह का उपयोग कर रहा है, जिसमें काला सागर, आजोव सागर, बेलारूस और यूक्रेनी हवाईक्षेत्र पर इसके सिग्नल को जाम करना शामिल है।

द गार्जियन ने बताया कि रूस के साथ हमेशा के लिए व्यापार खत्म करने की अपील के साथ, कीव चाहता है कि यूरोपीय संघ अपनी आपातकालीन सहायता प्रणाली (नागरिक सुरक्षा तंत्र) यूक्रेन के लोगों के लिए खोल दे।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story