इस साल यूक्रेन की कृषि निर्यात आय में 16 प्रतिशत की गिरावट

Ukraines agricultural export earnings fall by 16 percent this year
इस साल यूक्रेन की कृषि निर्यात आय में 16 प्रतिशत की गिरावट
यूक्रेन इस साल यूक्रेन की कृषि निर्यात आय में 16 प्रतिशत की गिरावट
हाईलाइट
  • प्रत्यक्ष नुकसान

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन पर रूस के जारी आक्रमण के कारण युद्धग्रस्त देश की कृषि निर्यात आय इस साल 16 फीसदी घटकर 23.3 अरब डॉलर रह गई है। एक उद्योग संगठन ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रे नी एग्रीबिजनेस क्लब ने कहा कि आक्रमण के पहले महीनों में विदेशों में यूक्रेनी अनाज की आपूर्ति तेजी से घटी, जिससे पूरे साल के निर्यात के आंकड़े प्रभावित हुए।

काला सागर अनाज निर्यात सौदा, जिसने यूक्रेनी बंदरगाहों के माध्यम से खाद्य सामग्री की आपूर्ति को अनब्लॉक किया और 1 अगस्त को प्रभाव में आया। जिसके चलते देश के कृषि निर्यात में धीरे-धीरे सुधार आया।

2022 में, मकई, सूरजमुखी तेल, गेहूं, रेपसीड और सूरजमुखी के बीज जैसी वस्तुओं का यूक्रेन की कृषि निर्यात आय में सबसे बड़ा योगदान था।इस महीने की शुरूआत में, यूक्रेन के अर्थव्यवस्था मंत्रालय ने कहा कि युद्ध के कारण कृषि क्षेत्र को 6.6 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष नुकसान हुआ है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Dec 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story