यूक्रेन के राजदूत ने दक्षिण कोरिया के समर्थन का आह्रान किया, रूस पर भारी प्रतिबंध की मांग की

Ukraines envoy calls for South Koreas support, calls for heavy sanctions on Russia
यूक्रेन के राजदूत ने दक्षिण कोरिया के समर्थन का आह्रान किया, रूस पर भारी प्रतिबंध की मांग की
रूस-यूक्रेन युद्ध यूक्रेन के राजदूत ने दक्षिण कोरिया के समर्थन का आह्रान किया, रूस पर भारी प्रतिबंध की मांग की
हाईलाइट
  • यूक्रेन के राजदूत ने दक्षिण कोरिया के समर्थन का आह्रान किया
  • रूस पर भारी प्रतिबंध की मांग की

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल में यूक्रेन के राजदूत ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया और अन्य सहयोगियों से रूस पर प्रतिबंध लगाने और उसे अलग-थलग करने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया।

यूक्रेन के राजदूत ने उनके देश पर आक्रमण के लिए रूस को सबक सिखाने का आह्रान करते हुए कहा कि विश्व व्यवस्था का भविष्य सशस्त्र संघर्ष में दांव पर लगा है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि राजदूत दिमित्रो पोनोमारेंको ने सोल में सैन्य और वित्तीय सहायता सहित अपने देश के लिए समर्थन जुटाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

उन्होंने कहा, हम अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए रूस के खिलाफ बड़े पैमाने पर समन्वित प्रतिबंध लगाने और सभी संभावित अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर रूस को अलग-थलग करने का आग्रह करते हैं।

राजदूत ने यूक्रेन में संघर्ष को एक व्यापक भू-राजनीतिक संदर्भ में रखा, जिससे दक्षिण कोरिया और अन्य देशों को अपने देश के पीछे उनका समर्थन देने की आवश्यकता पर जोर देने की कोशिश की गई।

राजदूत ने कहा, अब हम न केवल यूक्रेनी नागरिकों के जीवन और सुरक्षा की रक्षा कर रहे हैं, बल्कि पूरे यूरोप के नागरिकों की सुरक्षा और विश्व व्यवस्था के भविष्य की भी रक्षा कर रहे हैं।

पोनोमारेंको ने यूक्रेन की संप्रभुता के लिए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के मुखर समर्थन और रूस के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों में शामिल होने की उनकी सरकार की प्रतिज्ञा की सराहना की।

हालांकि यूक्रेन ने अभी तक अपनी धरती पर विदेशी सैनिकों को आने के लिए नहीं कहा है, लेकिन इसकी सेना और लोगों को सैन्य सहायता की तत्काल आवश्यकता है, जिसमें हथियार, सुरक्षात्मक उपकरण, ईंधन और महाद्वीप में सबसे बड़ी सेना का मुकाबला करने के लिए आवश्यक सभी चीजें शामिल हैं।

दक्षिण कोरिया के आधिकारिक नाम का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, हम भी आभारी होंगे अगर कोरिया गणराज्य, एक अत्यधिक विकसित, उच्च तकनीक वाला देश होने के नाते, हमारी साइबर सुरक्षा क्षमताओं को मजबूत करने में हमारे साथ है।

राजदूत ने कहा कि यूक्रेन के लिए सबसे खराब स्थिति क्रेमलिन समर्थित कठपुतली सरकार होगी और उनका देश इस तरह के मामले को रोकने के लिए नाटो का हिस्सा बनना चाहता है, जो इसके संविधान में शामिल है।

शुक्रवार को, दक्षिण कोरिया में विदेशी दूतावासों ने यूक्रेन की संप्रभुता के लिए समर्थन आकर्षित करने के लिए सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट किए।

अमेरिकी दूतावास के चार्ज डीअफेयर क्रिस्टोफर डेल कोरसो ने अपने ट्विटर संदेश में यूक्रेन का साथ देने संबंधी हैशटैग के साथ यूक्रेनी दूतावास में पोनोमारेंको के साथ अपनी बैठक की एक तस्वीर पोस्ट की।

दक्षिण कोरिया में यूरोपीय संघ की राजदूत मारिया कैस्टिलो ने भी यूरोपीय संघ के अन्य राजदूतों के साथ पोनोमारेंको से मुलाकात की और यूक्रेन के साथ खड़े होने के अपने संकल्प को व्यक्त करने के लिए यूक्रेनी और यूरोपीय संघ के झंडे को एक साथ पकड़े हुए एक तस्वीर पोस्ट की।

सोल में ब्रिटिश दूतावास ने भी यूक्रेन के साथ अपनी एकजुटता को जाहिर किया। इसने स्पष्ट किया कि स्वतंत्रता और लोकतंत्र पर रूस के अकारण हमले का सामना करने के लिए ब्रिटेन यूक्रेन के लोगों के साथ खड़ा है।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Feb 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story