यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा रिएक्टर सुरक्षित रूप से चल रहे हैं

Ukraines nuclear power reactors running safely
यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा रिएक्टर सुरक्षित रूप से चल रहे हैं
आईएईए यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा रिएक्टर सुरक्षित रूप से चल रहे हैं
हाईलाइट
  • जनता के लिए कोई खतरा नहीं है

डिजिटल डेस्क, विएना। अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) ने कहा है कि यूक्रेन के अधिकारियों ने उसे सूचित किया है कि देश के परमाणु ऊर्जा रिएक्टर सुरक्षित तरीके से काम कर रहे हैं।

आईएईए के महानिदेशक राफेल मारियानो ग्रॉसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र की साइट पर उच्च विकिरण स्तर की रिपोर्ट के संबंध में आईएईए ने मूल्यांकन किया है कि यूक्रेन के नियामक प्राधिकरण द्वारा रिपोर्ट की गई रीडिंग कम है और परिचालन सीमा के भीतर है और जनता के लिए कोई खतरा नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के अधिकारियों ने आईएईए को सूचित किया था कि उच्च विकिरण स्तर 1986 के चेरनोबिल दुर्घटना से दूषित मिट्टी को हिलाने वाले भारी सैन्य वाहनों के कारण हो सकता है।बयान के अनुसार, यूक्रेन ने गुरुवार को आईएईए को बताया कि अज्ञात सशस्त्र बलों ने चेरनोबिल संयंत्र पर नियंत्रण कर लिया है।

इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी ने गुरुवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख के सलाहकार मायखाइलो पोडोलियाक के हवाले से कहा कि रूसी सेना ने चेरनोबिल संयंत्र को जब्त कर लिया है।ग्रॉसी ने शुक्रवार को यूक्रेन में परमाणु सुविधाओं की सुरक्षा को खतरे में डालने वाली किसी भी कार्रवाई से बचने के लिए अधिकतम संयम बरतने की अपील की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   26 Feb 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story