पुतिन की सेना से के खिलाफ डटीं यूक्रेन की ये महिला सैनिक, खूबसूरती में बेमिसाल अब बनेगी साहस और हिम्मत की मिसाल!

Ukrainian army women playing an important role against Russia
पुतिन की सेना से के खिलाफ डटीं यूक्रेन की ये महिला सैनिक, खूबसूरती में बेमिसाल अब बनेगी साहस और हिम्मत की मिसाल!
रूस और यूक्रेन विवाद पुतिन की सेना से के खिलाफ डटीं यूक्रेन की ये महिला सैनिक, खूबसूरती में बेमिसाल अब बनेगी साहस और हिम्मत की मिसाल!
हाईलाइट
  • यूक्रेन के लोगों को भी अपनी इन जाबांज सिपाहियों पर पूरा भरोसा है।

डिजिटल डेेस्क, नई दिल्ली।  रूस और यूक्रेन विवाद ने अब युद्ध का रूप ले लिया है। रूस ने यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। यूक्रेन ने अपने सभी देशवासियों से अपील की है कि वे अपने देश के लिए हथियार उठाये। आपको बता दें यूक्रेन ने पहले ही हमले को भांपते हुए पिछले साल ही दिसंबर 2021 में  18 से 60 उम्र की सभी महिलाओं से कहा था कि वे सभी सेना में शामिल हो सकता है। यूक्रेन को रूस के सामने भले ही बहुत कमजोर आंका जा रहा है। लेकिन यूक्रेन की सेना में शामिल महिलाएं साहस के साथ अपने देश की रक्षा के लिए खड़ी है। जिनकी तस्वीरों को देखकर आप भी उनके जज्बे को सलाम करेंगे। 

रूस के हमले के बीच यूक्रेन की महिला सैनिकों ने दिखाई ताकत, देखिए तस्वीरें -  russia ukraine war female soldiers showing power | Dailynews

सेना में महिलाओं भागीदारी
यूक्रेन में सेना की भागीदारी की बात करे तो जानकार कहते है कि रूसी सेना में महिलाओं की संख्या में पहले की अपेक्षा काफी इजाफा हुआ है। यूक्रेन की सेना में महिला सेनिकों की बड़ी भागीदारी है। जो किसी भी विरोधी सैनिक टुकड़ी पर भारी पड़ सकती है। 30 हजार से अधिक महिला सैनिकों में 60 साल तक की महिलाएं भी शामिल हो रही हैं। 

                                                                                             यूक्रेन में महिला सेना के हील्स पर क्यों मचा है हंगामा ? ऊंची हील्स जूती के  साथ किया परेड | Ukraine women soldiers march in heels create fury in  Parliament and social

महिला सैनिकों से लोगों को उम्मीद
यूक्रेन के लोगों को भी अपनी इन जाबांज सिपाहियों पर पूरा भरोसा है। क्योंकि महिला सैनिकों का कहना है कि वे किसी भी स्थिति में देश को झुकने नहीं देंगे।  

वर्दी में तैनात सैनिक महिला
यूक्रेन की महिला सैनिकों की जंगल में युद्ध अभ्यास के दौरान कुछ तस्वीरें वायरल हुईं। जिसमें ये महिलाएं आपस में मस्ती करते हुए भी दिखाई दे रही हैं। आपको बता दें लड़कियों ने अपने टिकटॉक अकाउंट के बायो में लिखा "सेना की साहसी दिल वाली लड़कियां "

ukraine women soldiers

(Photo- @vi.ka_222) 

आपको बता दें सैनिक कत्यूषा ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कई वीडियो शेयर किए हैं। जिसमें महिला सैनिक वर्दी में दिखाई दे रही हैं। 

ukraine news


(Photo-  @katiusha2882) 

Created On :   24 Feb 2022 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story