फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए यूएन एजेंसी कठिन वित्त पोषण चरण से गुजर रही

UN agency for Palestinian refugees going through tough funding phase
फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए यूएन एजेंसी कठिन वित्त पोषण चरण से गुजर रही
शरणार्थी शिविर फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए यूएन एजेंसी कठिन वित्त पोषण चरण से गुजर रही
हाईलाइट
  • 288 मिलियन डॉलर की त्वरित सहायता का अनुरोध

डिजिटल डेस्क, गाजा। फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) फिलिस्तीनी शरणार्थियों को सेवाएं प्रदान करने के लिए एक कठिन वित्त पोषण चरण से गुजर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

गाजा पट्टी में यूएनआरडब्ल्यूए के संचालन के निदेशक थॉमस व्हाइट ने गाजा में अपने कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, यूएनआरडब्ल्यूए फिलीस्तीनी शरणार्थियों के लिए खर्च को कवर करने, सेवाएं और मानवीय विकास कार्यक्रम प्रदान करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से 1.6 अरब डॉलर की सहायता चाहता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट ने कहा, एजेंसी ने 288 मिलियन डॉलर की त्वरित सहायता का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि एजेंसी प्राकृतिक आपदाओं या गाजा पट्टी पर होने वाले किसी भी नए इजरायली युद्ध की स्थिति में विशेष आपात स्थिति के लिए धन की राशि सुरक्षित करना चाहती है।

यूएनआरडब्ल्यूए की स्थापना 1949 में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा की गई थी और कुछ 5.6 मिलियन फिलिस्तीन शरणार्थियों को शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, राहत, सामाजिक सेवाओं, शिविर के बुनियादी ढांचे, सुधार, सुरक्षा और सूक्ष्म वित्त सहित सहायता और सुरक्षा सेवाएं प्रदान करने के लिए अनिवार्य किया गया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 Feb 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story