संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कांगो में शांति सैनिकों पर हमले की कड़ी निंदा की

UN chief strongly condemns attack on peacekeepers in Congo
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कांगो में शांति सैनिकों पर हमले की कड़ी निंदा की
शांति सैनिकों के खिलाफ हमले संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कांगो में शांति सैनिकों पर हमले की कड़ी निंदा की
हाईलाइट
  • हमले की कड़ी निंदा

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।

गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने शनिवार को एक बयान में कहा, महासचिव ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों के खिलाफ हमले अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत युद्ध अपराध हो सकते हैं।

बयान में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने दिवंगत शांतिदूत के परिवार और पाकिस्तान की सरकार और लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पुष्टि की है कि संयुक्त राष्ट्र देश के पूर्व में शांति और स्थिरता लाने के प्रयासों में कांगो सरकार और लोगों का समर्थन करना जारी रखेगा।

बयान के अनुसार, दक्षिण किवु प्रांत के मिनेम्ब्वे में कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के एक कंपनी ऑपरेटिंग बेस के खिलाफ हमले को अंजाम देने के लिए ट्विरवानेहो लड़ाकों पर संदेह किया जा रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story