comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया में संघर्ष विराम, चुनावों पर समझौते का स्वागत किया

August 22nd, 2020 20:00 IST
 संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया में संघर्ष विराम, चुनावों पर समझौते का स्वागत किया

हाईलाइट

  • संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया में संघर्ष विराम, चुनावों पर समझौते का स्वागत किया

संयुक्त राष्ट्र, 22 अगस्त (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र ने लीबिया में संघर्ष विराम और चुनावों पर समझौते के बिंदुओं का स्वागत किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को एक बयान में लीबिया के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव की उप विशेष प्रतिनिधि स्टेफनी विलियम्स ने लीबिया के संयुक्त राष्ट्र समर्थित प्रधानमंत्री फेयज अल-सेराज और लीबिया के प्रतिनिधि सभा के (संसद) स्पीकर एगुइला सालेह द्वारा जारी घोषणाओं में समझौते के बिंदुओं की सराहना की।

बयान में कहा गया कि स्टेफनी ने तेल उत्पादन और निर्यात को फिर से शुरू करने के लिए दोनों नेताओं के आह्वान को तेजी से लागू करने का आग्रह किया।

संयुक्त राष्ट्र की अधिकारी ने सभी पक्षों से इस ऐतिहासिक अवसर पर आगे बढ़ने और लीबिया के लोगों के सामने अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाने का भी आह्वान किया।

इससे पहले, सेराज और सालेह ने संघर्ष विराम की घोषणा करने के साथ-साथ देश में तेल निर्यात और चुनाव फिर से शुरू करने की घोषणा की।

स्टेफनी विलियम्स ने कहा कि इन पहलों ने लंबे समय से चली आ रही लीबिया संकट के शांतिपूर्ण राजनीतिक समाधान के लिए उम्मीद जगाई है, जो लीबिया के लोगों की शांति और सम्मान से जीने की इच्छा को बढ़ावा देगा।

वीएवी/आरएचए

कमेंट करें
HvLdc