अफगान संपत्ति को अनफ्रीज किया जाए

Unfreeze Afghan property: Pakistan
अफगान संपत्ति को अनफ्रीज किया जाए
पाकिस्तान अफगान संपत्ति को अनफ्रीज किया जाए
हाईलाइट
  • अफगान संपत्ति को अनफ्रीज किया जाए : पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से विभिन्न कदमों के माध्यम से अफगानों का समर्थन करने का आह्वान किया है, जिसमें उनकी संपत्ति को अनफ्रीज करना भी शामिल है। जियो टीवी ने यह जानकारी दी। उन्होंने सोमवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में कहा, मेरी राय में, अफगानों के लिए फ्रीज हुई संपत्ति को मुक्त करना विश्वास-निर्माण के लिए एक बड़े कदम के रूप में काम कर सकता है जो सकारात्मक व्यवहार को भी प्रोत्साहित कर सकता है।

एक तरफ, आप एक संकट को टालने के लिए नए फंड जुटा रहे हैं और दूसरी तरफ जो पैसा उनका है, वे उसका उपयोग नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि संपत्ति को फ्रीज करने से स्थिति में मदद नहीं मिल रही है। मैं आग्रह करूंगा कि वे उस नीति पर फिर से विचार करें और संपत्तियों को अनफ्रीज के बारे में सोचें। अमेरिका ने अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक की संपत्ति में 9.5 अरब डॉलर फ्रीज कर दिए हैं।

उन्होंने कहा, अफगानों ने पिछले चार दशकों में युद्ध का सामना किया है, इसलिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अब अफगानों को अकेला नहीं छोड़ना चाहिए। विदेश मंत्री ने कहा, एक शांतिपूर्ण अफगानिस्तान से पूरे क्षेत्र को फायदा होगा। पाकिस्तान अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता चाहता है क्योंकि अगर अफगानिस्तान की स्थिति बिगड़ती है, तो पाकिस्तान सबसे ज्यादा प्रभावित होगा। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान पिछले चार दशकों से सीमित संसाधनों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से वित्तीय सहायता के बिना 30 लाख से अधिक अफगान शरणार्थियों की मेजबानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अब शरणार्थियों का बोझ नहीं सह सकती।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story