यूनिसेफ ने अफगान महिलाओं, बच्चों के लिए मोबाइल स्वास्थ्य टीमों की तैनाती की

UNICEF deploys mobile health teams for Afghan women, children
यूनिसेफ ने अफगान महिलाओं, बच्चों के लिए मोबाइल स्वास्थ्य टीमों की तैनाती की
अफगानिस्तान यूनिसेफ ने अफगान महिलाओं, बच्चों के लिए मोबाइल स्वास्थ्य टीमों की तैनाती की
हाईलाइट
  • बिगड़ती जा रही है मानवीय स्थिति

डिजिटल डेस्क, काबुल। यूनिसेफ ने घोषणा करते हुए कहा कि उसने युद्धग्रस्त राष्ट्र में चल रहे मानवीय संकट के बीच महिलाओं और बच्चों के सामने आने वाले मुद्दों के समाधान के लिए पूरे अफगानिस्तान में मोबाइल स्वास्थ्य टीमों को तैनात किया है। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को अपनी घोषणा में, संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कहा कि टीमें देश भर में उन महिलाओं और बच्चों के समक्ष यात्रा करेंगी जो स्वास्थ्य सेवाओं तक नहीं पहुंच सकते हैं।

यूनिसेफ के अनुसार, टीमें तत्काल पोषण पैकेज से लैस हैं और अफगानिस्तान में कुपोषित बच्चों को सेवाएं प्रदान करेंगी। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने कहा कि पिछले एक साल में, अफगानिस्तान में वर्तमान स्थिति और भी भयावह हो गई है।

आवश्यक सेवाएं ध्वस्त होने की कगार पर हैं, जिससे पहले से ही कमजोर आबादी की जरूरतें बढ़ रही हैं। यूनिसेफ के अनुसार, 12.9 मिलियन बच्चों सहित आधी से अधिक आबादी को सहायता की आवश्यकता है।

जैसे-जैसे मानवीय स्थिति बिगड़ती जा रही है, जानलेवा बीमारियों का प्रकोप बच्चों की जान जोखिम में डाल रहा है। 2021 में अब तक बच्चों में खसरे के हजारों मामले सामने आए हैं, साथ ही तीव्र पानी वाले दस्त, मलेरिया और डेंगू बुखार का प्रकोप भी है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   28 Dec 2021 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story