संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने की गाजा में घरों की मरम्मत करने की मदद

United Nations Relief and Works Agency helps repair homes in Gaza
संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने की गाजा में घरों की मरम्मत करने की मदद
शरणार्थियों संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने की गाजा में घरों की मरम्मत करने की मदद

डिजिटल डेस्क, गाजा। फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने मई 2021 के इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष के दौरान नष्ट हुए गाजा पट्टी में घरों की मरम्मत के लिए सहायता करनी शुरू कर दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने एक बयान में कहा कि इस साल जनवरी से अप्रैल तक आश्रय नकद सहायता के माध्यम से 602 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत और क्षेत्र में 555 परिवारों को समर्थन देने के लिए 19 लाख डॉलर आवंटित किए गए हैं।

इसके अलावा, यूएनआरडब्ल्यूए ने कहा कि उसकी टीमों ने लगभग 700 नए परिवारों से संपर्क किया है ताकि वे 15 लाख डॉलर तक की मरम्मत के लिए साइन अप कर सकें जिसे अगले सप्ताह बैंकों के माध्यम से वितरित किया जाएगा। मई 2021 में, मिस्र ने एक युद्धविराम की मध्यस्थता की, जिसने गाजा पट्टी में हमास के नेतृत्व में इजरायल और आतंकवादी समूहों के बीच 11 दिनों के संघर्ष को समाप्त कर दिया, जिसके दौरान लगभग 250 फिलिस्तीनी और 13 इजरायली मारे गए। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने दर्जनों इमारतों पर बमबारी की, जिसमें 1,650 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए और गाजा पट्टी में 60,000 आवास यूनिटों को गंभीर और मध्यम क्षति हुई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Jan 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story