comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

US Air Force: अमेरिकी सेना का C-130 विमान इराक में क्रैश, पायलट समेत चार सैनिक घायल

June 09th, 2020 09:20 IST
US Air Force: अमेरिकी सेना का C-130 विमान इराक में क्रैश, पायलट समेत चार सैनिक घायल

हाईलाइट

  • इराक में क्रैश हुआ अमेरिकी वायुसेना का विमान
  • हादसे में पायलट सहित चार सैनिक हुए घायल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी वायुसेना का एक विमान इराक में क्रैश हो गया है। यह विमान हादसा सोमवार को राजधानी बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर हुआ। हालांकि इसमें किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन ने जानकारी दी। सेना के मुताबिक हादसे में दो पायलट सहित चार सैनिक घायल हुए हैं। फिलहाल सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। हादसे की जांच भी शुरू कर दी गई है।

इराक के कैंप ताजी में विमान दुर्घटनाग्रस्त
जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी सेना का विमान सी 130 (C-130) इराक के कैंप ताजी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान दीवार से टकराया जिसके बाद उसमें आग लग गई। हादसे की चपेट में आने से चार सैनिक भी घायल हो गए। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता माइल्स कैगिन्स ने इसे महज दुर्घटना बताया है।

विमान में 26 यात्री भी थे सवार
इराकी सेना के अधिकारी ने कहा, विमान में चालक दल के सात सदस्य और 26 यात्री सवार थे। वहीं इराकी सेना ने बगदाद हवाई अड्डे के पास ही एक मिसाइल मार गिराने का भी दावा भी किया है। इराकी सेना के बयान में कहा गया है, यह मिसाइल हवाई अड्डे के दक्षिण में एक क्षेत्र से लॉन्च की गई थी। मिसाइल दागने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

कमेंट करें
FdEKY