अमेरिकी वायु सेना ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया

US Air Force tests intercontinental ballistic missile
अमेरिकी वायु सेना ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
ऑपरेशनल टेस्ट अमेरिकी वायु सेना ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
हाईलाइट
  • सुनिश्चित करने के लिए मूल्यवान डेटा

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। अमेरिकी वायु सेना ने लॉस एंजेलिस शहर से 260 किमी उत्तर में वैंडेनबर्ग स्पेस फोर्स बेस में एक निहत्थे मिनुटमैन 3 अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) लॉन्च की।

वायु सेना ने ट्विटर पर पुष्टि की, एयर फोर्स ग्लोबल स्ट्राइक कमांड ने निहत्थे मिनुटमैन 3 इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल को 1:13 ए.एम. पीडीटी, 7 सितंबर को वैंडेनबर्ग स्पेस फोर्स बेस, कैलिफोर्निया में एक ऑपरेशनल टेस्ट के दौरान लॉन्च किया।

परीक्षण का उद्देश्य हथियार प्रणाली की सुरक्षा, सुरक्षा, प्रभावशीलता और तैयारी को सत्यापित करना था, ऑपरेशन का निर्देशन करने वाले वायु सेना ग्लोबल स्ट्राइक कमांड (एएफजीएससी) ने बुधवार को एक बयान में कहा, आईसीबीएम के रीएंट्री वाहनों ने यात्रा की। मार्शल आइलैंड्स में क्वाजालीन एटोल से लगभग 4,200 मील की दूरी पर, जो एक निरंतर सुरक्षित और प्रभावी परमाणु निवारक सुनिश्चित करने के लिए मूल्यवान डेटा प्रदान करता है।

उन्होंने बताया, इस तरह के परीक्षण पहले 300 से अधिक बार हुए हैं और यह परीक्षण वर्तमान विश्व घटनाओं का परिणाम नहीं है। एएफजीएससी ने कहा कि माल्मस्ट्रॉम एएफबी, मोंटाना में 341वीं मिसाइल विंग, एफई वॉरेन एएफबी, व्योमिंग में 90वीं मिसाइल विंग और मिनोट एएफबी, नॉर्थ डकोटा में 91वीं मिसाइल विंग के एयरमैन ने बुधवार के परीक्षण लॉन्च का समर्थन किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story