comScore

भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर निकी हेली, पीएम मोदी से की मुलाकात

June 27th, 2018 19:29 IST

हाईलाइट

  • संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मूल की अमेरिकी राजदूत निकी हेली तीन दिवासीय भारत दौरे पर हैं।
  • हैली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों से बात करेंगी।
  • निकी हेली 26 से 28 जून तक दिल्ली में मौजूद रहेंगी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मूल की अमेरिकी राजदूत निकी हेली तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं। उन्होंने बुधवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। वह अमेरिका और भारत के बीच संबंधों को उन्नत बनाने के लिए कारोबारियों, सरकारी अधिकारियों, छात्रों और सामजिक प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।


बता दें कि निकी हेली 26 से 28 जून तक दिल्ली में मौजूद रहेंगी। निकी हेली आज हुमायूं का मकबरा देखने के लिए गई थी। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि "मुझे भारत में वापस आकर बहुत अच्छा लगा। भारत उतना ही अच्छा है जितना मैं इसको पहले देखकर गई थी "भारत में संस्कृति,और विरासत के संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाता है। जो कि अन्य देशों को प्रेरणा देता है। 

जानकारी के मुताबिक "निकी हेली की इस यात्रा को शिष्टाचार यात्रा के तौर पर दिखा जा रहा है। हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि निकी हेली किन मुद्दो पर बात करेंगी, लेकिन अमेरिका में प्रवासियों का मुद्दा इस समय गर्म है। एचबी 1 वीज़ा के मुद्दे ने भारतीयों का ख़ासा प्रभावित किया है। संभावना है कि इन मुद्दों के साथ अन्य मुद्दों पर बात की जाए।

Image result for निकी हेली india

कमेंट करें
srNln