चुनावी दखल को लेकर रूस में अमेरिकी राजदूत तलब

US ambassador to Russia summoned for election interference
चुनावी दखल को लेकर रूस में अमेरिकी राजदूत तलब
वाशिंगटन की दखल चुनावी दखल को लेकर रूस में अमेरिकी राजदूत तलब
हाईलाइट
  • चुनावी दखल को लेकर रूस में अमेरिकी राजदूत तलब

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने आगामी स्टेट ड्यूमा या संसदीय चुनावों में वाशिंगटन के दखल को लेकर मास्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन को तलब किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को प्रकाशित बयान के अनुसार, सुलिवन को रूसी उप विदेश मंत्री सर्गेई रयाबकोव के साथ बैठक के लिए बुलाया गया था।

बैठक के दौरान, रूसी पक्ष ने कहा कि उसके पास सबूत हैं कि अमेरिकी डिजिटल दिग्गजों ने चुनाव की तैयारी के संबंध में रूसी कानून का उल्लंघन किया है। मंत्रालय ने आगे कहा कि रूस के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करना अस्वीकार्य है। टीएएसएस न्यूज एजेंसी ने बताया कि अमेरिकी विदेश विभाग ने स्वीकार किया कि सुलिवन ने विदेश मंत्रालय में रयाबकोव के साथ द्विपक्षीय संबंधों के मामलों पर चर्चा की, लेकिन राजदूत को तलब किए जाने का उल्लेख नहीं किया।

उन्होंने कहा, शुक्रवार, 10 सितंबर को, राजदूत सुलिवन ने उप विदेश मंत्री रयाबकोव के साथ मुलाकात की और रूस के साथ एक स्थिर और अनुमानित संबंध के लिए (अमेरिकी राष्ट्रपति जो) बाइडन की इच्छा के समर्थन में कई द्विपक्षीय मामलों पर चर्चा की।

 

(आईएएनएस)

Created On :   11 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story