ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूएस सीडीसी ने क्रूज यात्रा के खिलाफ चेतावनी जारी की

US CDC issues warning against cruise travel as Omicron cases rise
ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूएस सीडीसी ने क्रूज यात्रा के खिलाफ चेतावनी जारी की
यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूएस सीडीसी ने क्रूज यात्रा के खिलाफ चेतावनी जारी की

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने लोगों से क्रूज यात्रा नहीं करने को कहा है।

सीडीसी ने कहा, अगर आपने कोरोना का टीका ले लिया तब भी क्रूज यात्रा नहीं करें क्योंकि क्रूज पर ही ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

सीडीसी ने कहा, कोविड-19 यात्रा स्वास्थ्य सूचना स्तर को उच्चतम 3 से 4 स्तर तक अपडेटिड किया गया है।। यह ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहचान के बाद से क्रूज पर मामलों में वृद्धि को दर्शाता है।

एजेंसी ने कहा कि यहां तक कि पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों में भी कोरोना वेरिएंट से संक्रमित होने और फैलाने का जोखिम हो सकता है।

सीडीसी ने कहा कोरोना वायरस बोर्ड के जहाजों पर लोगों के बीच आसानी से फैलता है और क्रूज जहाजों पर कोरोना संक्रमित होने की संभावना बहुत ज्यादा होती है, भले ही आपने पूरी तरह से टीका लगाया हो या आपने वैक्सीन बूस्टर खुराक ली हो।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को एजेंसी की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के अनुसार, कुल 88 जहाज सीडीसी की जांच के अधीन हैं जबकि सीडीसी 4 अन्य जहाजों की भी निगरानी कर रही है।

 

आईएएनएस

Created On :   31 Dec 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story