कश्मीर पर ट्रंप का दावा गलत, मोदी कभी ऐसी बात नहीं करेंगे: अमेरिकी सांसद

कश्मीर पर ट्रंप का दावा गलत, मोदी कभी ऐसी बात नहीं करेंगे: अमेरिकी सांसद
हाईलाइट
  • डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद ब्रैड शेरमैन ने कहा ट्रंप के दावे को बताया गलत
  • भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी ऐसी बात नहीं करेंगे
  • शेरमैन ने कहा
  • डोनाल्ड ट्रंप का बयान गलत और शर्मनाक है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। कश्मीर मुद्दे में मध्यस्थता को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को अमेरिकी सांसद ने ही गलत ठहरा दिया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद ब्रैड शेरमैन ने ट्रंप के बयान को शर्मनाक करार देते हुए कहा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी ऐसी बात नहीं करेंगे। 

अमेरिकी सांसद ब्रैड शेरमैन ने ट्वीट कर कहा, हर कोई जो भी दक्षिण एशिया की विदेश नीति के बारे में कुछ भी जानता है, वह यह जानता है कि कश्मीर मसले में भारत लगातार तीसरे पक्ष की मध्यस्थता का विरोध करता रहा है। सभी जानते हैं पीएम मोदी कभी ऐसी बात नहीं करेंगे। ट्रंप का बयान गलत और शर्मनाक है। शेरमैन ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, मैंने डोनाल्ड ट्रंप की शौकिया और शर्मनाक गलती के लिए भारतीय राजदूत हर्ष वी श्रृंगला से माफी मांगी है।

गौरतलब है कि, व्हाइट हाउस में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को दावा किया था कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे (ट्रंप) कश्मीर मामले में मध्यस्थता करने के लिए कहा था। ट्रंप ने कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी से दो हफ्ते पहले मिला था और हमने इस मुद्दे पर बात की थी। उन्होंने कहा, आप कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करेंगे। बहुत सालों से ये विवाद चल रहा है। वो मुद्दों का हल चाहते हैं और आप भी इसका हल चाहते हैं। 

 

Created On :   23 July 2019 2:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story