अमेरिकी उप विदेश मंत्री सियोल का दौरा करेंगी

US Deputy Secretary of State to visit Seoul
अमेरिकी उप विदेश मंत्री सियोल का दौरा करेंगी
अमेरिका अमेरिकी उप विदेश मंत्री सियोल का दौरा करेंगी
हाईलाइट
  • शेरमेन की सियोल यात्रा चार देशों की यात्रा का हिस्सा होगी

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया की ओर से जल्द ही परमाणु परीक्षण करने की बढ़ती चिंताओं के बीच अमेरिकी उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमेन अगले सप्ताह दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश विभाग के अनुसार, शेरमेन की सियोल यात्रा चार देशों की यात्रा का हिस्सा होगी जिसके तहत वह 5 से 14 जून तक फिलीपींस, वियतनाम और लाओस भी जाएंगी।

विभाग ने शुक्रवार देर रात एक बयान में दक्षिण कोरिया का जिक्र करते हुए कहा, सियोल में, उप सचिव शर्मन विदेश मंत्री पार्क जिन, एकीकरण मंत्री क्वोन यंग-से और प्रथम उप विदेश मंत्री चो ह्यून-डोंग सहित कोरिया गणराज्य के नेताओं से मुलाकात करेंगी।

शर्मन सियोल में अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष चो और जापानी उप विदेश मंत्री ताकेओ मोरी के साथ त्रिपक्षीय बैठक भी करेंगी। विभाग ने कहा कि तीनों इस बात पर चर्चा करेंगे कि कैसे अमेरिका, कोरिया गणराज्य और जापान 21 वीं सदी की महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करने के लिए क्षेत्र और दुनिया के लाभ के लिए एक साथ काम करना जारी रख सकता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jun 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story