अमेरिका-मेक्सिको के अधिकारी एल पासो हत्याकांड मामले में मुलाकात करेंगे

US-Mexico officials to meet in El Paso murder case
अमेरिका-मेक्सिको के अधिकारी एल पासो हत्याकांड मामले में मुलाकात करेंगे
अमेरिका-मेक्सिको के अधिकारी एल पासो हत्याकांड मामले में मुलाकात करेंगे
मेक्सिको सिटी , 9 अगस्त (आईएएनएस)। एल पासो हत्याकांड मामले में अमेरिका और मेक्सिको के शीर्ष स्तर के अधिकारी 13 अगस्त को मेक्सिको सिटी में चर्चा करेंगे, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें से आठ मेक्सिको के नागरिक थे।

मेक्सिको सरकार ने यह घोषणा की है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विदेश संबंध सचिवालय (एसआरई) से मीडिया को एक संदेश में, विदेश सचिव मार्सेलो एबरार्ड ने गुरुवार को मेक्सिकन अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के कर्मचारियों, अमेरिका के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के उच्च अधिकारियों साथ ही एफबीआई और अन्य एजेसियों के अधिकारियों के बीच शीर्ष स्तर की बैठक की घोषणा की।

एबरार्ड ने कहा, हम इसे मैक्सिकन अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के हाथों में खोजी फाइल को मजबूत करने और वर्गीकृत करने के साथ और निश्चित रूप से, एल पासो, टेक्सास में हुई घटनाओं के बाद कानूनी प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम मानते हैं।

मेक्सिको की सरकार मेक्सिकन अटॉर्मी जनरल के कार्यलाय के जरिए हमले को अंजाम देने वाले युवक के खिलाफ आतंकवाद की शिकायत को देख रही है। युवक फिलहाल अमेरिकी हिरासत में है।

पिछले शनिवार को 21 साल के पैट्रिक क्रूसियस ने एल पासो के वालमार्ट स्टोर में गोलीबारी कर 22 लोगों की हत्या कर दी थी और 26 लोग घायल हो गए थे। मृतकों में से आठ मेक्सिको के नागरिक थे।

--आईएएनएस

Created On :   9 Aug 2019 3:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story