दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिका नौसेना का विमान क्रैश, 11 लोग लापता

November 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी नौसेना विमान बुधवार को फिलीपीन सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय उसमें 11 लोग सवार थे। अमेरिकी ने कहा है कि पूर्वी एशिया में यह हालिया दुर्घटना है जिसमें उसका सशस्त्र बल प्रभावित हुआ है। नौसेना ने एक बयान में बताया है, ‘ओकिनावा के दक्षिण पूर्व में सागर में चालक दल और यात्रियों सहित 11 लोगों को ले जा रहा अमेरिकी नौसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।’

बता दें कि लोगों का पता लगाने और उन्हें निकालने का काम प्रगति पर है। उनकी स्थिति का मूल्यांकन यूएसएस रोनाल्ड रीगन मेडिकल स्टाफ द्वारा किया जाएगा। यह विमान अमेरिकी विमानवाहक पोत यूएसएस रोनाल्ड रीगन की ओर जा रहा था।

यूएसएस रोनाल्ड रीगन तलाश और बचाव अभियान चला रहा है। दुर्घटना के कारण का तत्काल पता नहीं चल सका है। पश्चिमी प्रशांत में अमेरिकी सेना की भारी उपस्थिति है। इसके अलावा जापान और दक्षिण कोरिया में हजारों की संख्या में अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

उत्तर कोरिया को ताकत दिखाने के लिए जापान, अमेरिका आए साथ-2
जापान और अमेरिका ने उत्तर कोरिया को अपनी ताकत दिखाने के लिए संयुक्त नौसैन्य अभ्यास शुरू कर दिया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हाल की एशिया यात्रा में उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षा का मुद्दा छाया रहा। अमेरिकी नौसेना ने एक बयान में कहा कि 10 दिन चलने वाले इस अभ्यास में करीब 14,000 अमेरिकी सैनिक, विमान वाहक अमेरिकी जहाज रोनाल्ड रीगन और मिसाइल विध्वंसक शामिल होंगे और ये दक्षिण जापान में ओकिनावा के आसपास के समुद्र में तैनात होंगे।