अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने दी चीन को धमकी, कहा- कोरोना फैलाने का दोषी पाया तो अंजाम भुगतना होगा

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने दी चीन को धमकी, कहा- कोरोना फैलाने का दोषी पाया तो अंजाम भुगतना होगा

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर वो कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाने के दोषी पाए गए तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे। ट्रंप ने वायरस को लेकर चीन के व्यवहार, बीमारी से जुड़े तथ्यों में पारदर्शिता में कमी और अमेरिका के साथ असहयोग रवैये पर निराशा जाहिर की है।

व्हाइट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कह कि यदि वे जिम्मेदार है तो इसके परिणाम भुगतने को तैयार रहें। उन्होंने कहा कि जबतक कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला है, उससे पहले तक उनका चीन से अच्छे संबंध थे। उन्होंने कहा कि एक गलती के कारण चीजे नियंत्रण से बाहर हो जाए और जानबूझकर किया जाए उसनें अंतर होता है। 

किसानों के लिए मदद:
इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित किसानों और रिंचरों की मदद के लिए 19 अरब डॉलर के राहत कार्यक्रम की घोषणा की है। अमेरिकी कृषि विभाग (यूएसडीए) के अनुसार कोरोनोवायरस खाद्य सहायता कार्यक्रम कृषि उत्पादकों के लिए वास्तविक नुकसान के आधार पर सीधे 16 अरब डॉलर की मदद देगा, जहां इस महामारी के कारण कीमतें और बाजार की आपूर्ति श्रृंखला प्रभावित हुई है।

Corona Virus Research: सितंबर तक आ जाएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन, उत्पादन शुरू

कोरोना मामलों की संख्या 701,000 के पार:
अमेरिका में कोरोनावायरस मामलों की संख्या शनिवार सुबह तक 701,000 को पार कर गई है। यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के आंकड़ों से पता चला है कि अमेरिका में अब कुल 701,610 पुष्टि किए गए कोरोनावायरस मामलों में 37,055 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ, दुनिया भर में अमेरिका वर्तमान में सबसे अधिक मामले और मौत की रिपोर्ट दर्ज हुई है।
 

Created On :   19 April 2020 2:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story