एयर स्ट्राइक: PAK पर सख्त हुआ अमेरिका, कहा- अपनी जमीन से खत्म करो आतंकी ठिकाने

एयर स्ट्राइक: PAK पर सख्त हुआ अमेरिका, कहा- अपनी जमीन से खत्म करो आतंकी ठिकाने
हाईलाइट
  • अमेरिका विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा
  • पाकिस्तान अपनी जमीन से खत्म करे आतंकवाद
  • एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ा
  • माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद दुनियाभर में पाकिस्तान की निंदा की जा रही है। भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक करने के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा है। अमेरिका विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने दो टूक शब्दों में कहा, पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करना होगा। अमेरिका की ओर से कहा गया है पाकिस्तान को अपनी जमीन पर आतंकियों को पालना बंद करना होगा साथ ही जल्द से जल्द अपनी जमीन से सभी आतंकी ठिकानों को खत्म करना होगा। 

 

 

अमेरिका के इस जवाब के बाद इमरान खान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बुरी तरह से घिर चुके हैं। एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की दुनिया भर में किरकिरी हो रही है। कोई भी देश पाकिस्तान का साथ देने के लिए तैयार नहीं है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत की ओर से लिए गए एक्शन के बाद विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की। उन्होंने दोनों से अपील की है कि वे क्षेत्र में शांति बनाए रखें।

 

 

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए। अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें। बता दें कि इससे पहले भी कई बार अमेरिका पाकिस्तान को चेता चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लग चुकी है, लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है।

Created On :   27 Feb 2019 4:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story