comScore

'हाउडी मोदी' में आज 50,000 से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे PM, ट्रंप भी रहेंगे साथ

'हाउडी मोदी' में आज 50,000 से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे PM, ट्रंप भी रहेंगे साथ

हाईलाइट

  • टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में आयोजित 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में पीएम मोदी का संबोधन
  • 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे मोदी
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ साझा करेंगे मंच

डिजिटल डेस्क, ह्यूस्टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (22 सितंबर) अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और 50,000 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच भी साझा करेंगे। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे। यहां उनका भारतीय समुदाय के लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

‘हाउडी मोदी’ इवेंट का आयोजन एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में किया जा रहा। बता दें कि, पोप के बाद किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा है। कार्यक्रम में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-अमेरिका ऊर्जा भागीदारी को बढ़ावा देने के मकसद से अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के अधिकाारियों के साथ मुलाकात की।

शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचते ही पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'हाउडी ह्यूस्टन! ह्यूस्टन में चमकदार दोपहर है। इस गतिवान और ऊर्जावान शहर में आज और कल कई कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं।

गौरतलब है कि, हाउडी मोदी समारोह के लिए अब तक 50 हजार टिकट बिक चुके हैं। कई लोग वेटिंग लिस्ट में हैं। यह कार्यक्रम करीब तीन घंटे तक चलेगा। भारतवंशी समुदाय इस तीन घंटे के शो की तैयारी करने में व्यस्त है, जिसमें कलाकार अन्य प्रस्तुतियों के साथ भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे। ह्यूस्टन के 1,000 से ज्यादा गुजराती समारोह में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गुजरात के पारंपरिक नृत्य डांडिया की तैयारी कर रहे हैं। 

भारतवंशी समुदाय के लगभग 50,000 लोगों के साथ ही 48 राज्यों के लोग इसमें हिस्सा लेंगे। यह एक ऐतिहासिक समारोह बनने जा रहा है, लोकतांत्रित रूप से चुने गए एक शासनाध्यक्ष के लिए आयोजित किया जाने वाला इस तरह का सबसे बड़ा समारोह है। इससे पहले इस तरह का कोई भी समारोह नहीं हुआ है। सांसद, मेयर और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समारोह में हिस्सा लेंगे।

समारोह के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाने वाला है, जिसकी थीम वीवन (बुनना) है, जो दिखाता है कि कैसे भारतवंशी समुदाय अमेरिका का हिस्सा बन गया है। समारोह में हिस्सा लेने वाले लोगों को लाने-ले जाने के लिए 100 से ज्यादा बसों की व्यवस्था की गई है। इस आयोजन को लेकर सिर्फ भारतवंसियों में ही नहीं, बल्कि अमेरिकी लोगों में भी जबरदस्त उत्साह है।

कमेंट करें
X3zYQ