अमेरिका ने पीआईए को विशेष सीधी उड़ानें संचालित करने की अनुमति वापस ली

US withdraws PIA permission to operate special direct flights
अमेरिका ने पीआईए को विशेष सीधी उड़ानें संचालित करने की अनुमति वापस ली
अमेरिका ने पीआईए को विशेष सीधी उड़ानें संचालित करने की अनुमति वापस ली
हाईलाइट
  • अमेरिका ने पीआईए को विशेष सीधी उड़ानें संचालित करने की अनुमति वापस ली

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद, 10 जुलाई (आईएएनएस)। अमेरिका ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) को विशेष सीधी उड़ानें संचालित करने के लिए दी गई अनुमति वापस ले ली है। पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह कदम पाकिस्तानी पॉयलटों के कथित फर्जी लाइसेंसों के लगातार खुलासे का परिणाम है।

डॉन न्यूज ने अमेरिका स्थित एक लॉ फर्म द्वारा पीआईए अधिकारियों को भेजे गए एक ईमेल का जिक्र करते हुए कहा है, यह अनुमति इसलिए वापस ली गई है, क्योंकि पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने ऐसी घटनाओं की पहचान की है, जो उड्डयन सुरक्षा के लिए गंभीर चिंता का विषय हैं। खासतौर से कई पाकिस्तानी पॉयलटों के उचित प्रमाणन से जुड़े मामले।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्लाह खान ने पुष्टि की है कि एयरलाइन को मेल के जरिए सूचित किया है कि अनुमति वापस ली जा रही है। अमेरिकी परिवहन विभाग ने अप्रैल में पीआईए को अमेरिका के लिए 12 सीधी उड़ानें संचालित करने की अनुमति दी थी, ताकि कोरोनावायर महामारी के कारण फंसे लोगों को वापस लाया जा सके। एयरलाइन ने अबतक अमेरिका के विभिन्न शहरों से छह उड़ानें संचालित की है। यह पहला मौका है जब पीआईए ने अमेरिका के लिए सीधी उड़ानें संचालित की है।

 

Created On :   10 July 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story