comScore

अमेरिका महिला सिंथिया ने पीपीपी के शीर्ष नेताओं पर दुष्कर्म का आरोप लगाया (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

June 06th, 2020 13:30 IST
 अमेरिका महिला सिंथिया ने पीपीपी के शीर्ष नेताओं पर दुष्कर्म का आरोप लगाया (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

हाईलाइट

  • अमेरिका महिला सिंथिया ने पीपीपी के शीर्ष नेताओं पर दुष्कर्म का आरोप लगाया (आईएएनएस एक्सक्लूसिव)

इस्लामाबाद, 6 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान में रहने वाली अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया डान रिची ने पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। रिची ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री मखदूम शहाबुद्दीन पर भी शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

उनके इस दावे से पाकिस्तान की सियासत में उफान आ गया है और कई लोग उनके मकसद को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं।

सिंथिया के मुताबिक, दोनों घटनाएं 2011 की हैं। इस दौरान बेनजीर भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) सत्ता में थी। फिलहाल, पार्टी की कमान बेनजीर के बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी के हाथ में है।

सिंथिया ने शुक्रवार को फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया। इसमें गिलानी और रहमान मलिक पर आरोप लगाए गए हैं। सिंथिया के मुताबिक, घटना 2011 में उस वक्त की है, जब वह राष्ट्रपति भवन में रहती थीं।

सिंथिया ने सोशल मीडिया के जरिए कहा है कि यह घटना रहमानी के घर पर हुई थी। अमेरिकी महिला ने दावा किया है कि तब वह रहमानी से मिलने उनके घर गई थीं, जहां उन्हें फूल और ड्रिंक दिया गया था। उन्हें लगा था कि यह मीटिंग उनके वीजा को लेकर है। सिंथिया ने बताया कि तब वह चुप इसलिए रही कि पीपीपी की सरकार थी और वे उनकी सहायता नहीं करते।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, मुझे ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दिया गया था। मैं चुप रही क्योंकि, तब पीपीपी सरकार थी और कोई मेरी मदद नहीं करता। मैं अब किसी का भी सामना करने के लिए तैयार हूं।

उन्होंने पीपीपी पर गंदी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि मैं चाहती हूं कि दुनिया मेरी बात को सुने। सिंथिया के मुताबिक, घटना 2011 में उस वक्त की है, जब वो राष्ट्रपति भवन में रहती थीं।

सिंथिया रिची ने अपने वीडियो में यह भी कहा कि वह तटस्थ और खोजी पत्रकारों के साथ इस मुद्दे के विस्तार में जाकर खुश होंगी। उन्होंने कहा कि जैसा भी कानून के अनुसार आवश्यक है, वह अगले सप्ताह की शुरूआत में सभी जांचकतार्ओं से मिलने के लिए भी तैयार है।

सिंथिया ने इस मुद्दे को लेकर शनिवार को भी कुछ ट्वीट किए। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, पीपीपी नेता मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। रेप कल्चर बंद होना चाहिए। महिलाएं एकजुट हों और बच्चों को इस घृणित काम के बारे में जानकारी दें। वैसे यह सिर्फ पीपीपी का मामला नहीं है। कई सियासी पार्टियों ने मेरा शोषण किया। मैंने कभी परिवार को भी इन घटनाओं के बारे में नहीं बताया। मैंने हमेशा पाकिस्तान की एक सॉफ्ट इमेज बनाने के लिए मेहनत की।

उल्लेखनीय है कि सिंथिया पिछले कुछ दिनों से पीपीपी नेताओं की तस्वीरें साझा कर लगातार हमलावर हैं। पीपीपी ने बेनजीर भुट्टो को लेकर एक ट्वीट के बाद सिंथिया के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

कमेंट करें
R0iAI