श्रीलंका में उपयोग करने योग्य विदेशी भंडार 50 मिलियन डॉलर से नीचे

Usable foreign reserves in Sri Lanka below $50 million
श्रीलंका में उपयोग करने योग्य विदेशी भंडार 50 मिलियन डॉलर से नीचे
श्रीलंका श्रीलंका में उपयोग करने योग्य विदेशी भंडार 50 मिलियन डॉलर से नीचे
हाईलाइट
  • 2022 अब यथार्थवादी नहीं

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के वित्त मंत्री अली साबरी ने बुधवार को संसद को बताया कि देश का मौजूदा उपयोग योग्य विदेशी भंडार 50 मिलियन डॉलर से कम है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साबरी ने संसद को बताया कि श्रीलंका को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से बहुत पहले ही सहायता मांगनी चाहिए थी और आईएमएफ कार्यक्रम में प्रवेश करने में कम से कम छह महीने लगेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार को रुपया पहले भी जारी करना चाहिए था। वित्त मंत्री ने कहा कि ब्रिजिंग फाइनेंस प्राप्त करने के लिए कई देशों के साथ चर्चा चल रही है।

मंत्री ने कहा कि 2019 के अंत तक श्रीलंका का विदेशी उपयोग योग्य भंडार 7 बिलियन डॉलर था। उन्होंने कहा कि सरकार का कर राजस्व सकल घरेलू उत्पाद का 8.7 प्रतिशत हो गया है। साबरी ने कहा कि बजट 2022 अब यथार्थवादी नहीं है और सरकार को जल्द ही संसद में एक नया बजट प्रस्ताव पेश करने की उम्मीद है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story