मोजाम्बिक में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं

Wearing masks is no longer mandatory in Mozambique
मोजाम्बिक में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं
कोविड-19 प्रतिबंध मोजाम्बिक में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं
हाईलाइट
  • सामूहिक यात्रा में मास्क पहनना अनिवार्य होगा

मापुटो। मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप न्यासी ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए मास्क से प्रतिबंध हटा दिया है।

बुधवार शाम को राष्ट्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने बताया कि कोविड-19 से राहत मिली है, नहीं तो दो साल के अंदर महामारी ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया था।

हमने निम्नलिखित परिवर्तनों के साथ पिछले उपायों को बनाए रखने का निर्णय लिया- अब खुले और बंद स्थानों में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, हालांकि, सामूहिक यात्री परिवहन में यात्री मास्क अवश्य पहने।

राष्ट्रपति ने कहा कि देश में आने वाले यात्रियों को अभी भी टीकाकरण प्रमाण पत्र या पीसीआर परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट 72 घंटों के भीतर प्रस्तुत करना होगा।

नए परिवर्तनों के साथ, अंतिम संस्कार समारोह में भाग लेने वालों की संख्या की कोई सीमा नहीं है, लेकिन कोविड-19 से संबंधित अंतिम संस्कार में भाग लेने वालों को निवारक उपायों का पालन करना जारी रखना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story