बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज, तेज हवा की चपेट में 36 मिलियन लोगों के आने की संभावना

Weather likely to worsen in US after deadly tornado
बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज, तेज हवा की चपेट में 36 मिलियन लोगों के आने की संभावना
अमेरिका में मौसम बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज, तेज हवा की चपेट में 36 मिलियन लोगों के आने की संभावना
हाईलाइट
  • मध्य अमेरिका ने दिसंबर में इस तरह का तूफान कभी नहीं देखा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। खतरनाक बवंडर के बाद अमेरिका के लिए बेहद खराब मौसम की भविष्यवाणी की गई है। रिकॉर्ड दिसंबर हिट कनाडा के उत्तरी भाग की ओर बढ़ रहा है, जिससे मध्य अमेरिका में मौसम काफी खराब होने की संभावना है। नेशनल वेदर सर्विस ने ट्वीट किया, बुधवार को एक और ऐतिहासिक मौसम दिवस का पूवार्नुमान है, जिसमें दो पहले कभी नहीं देखे गए आउटलुक जारी किए गए हैं। मौसम विज्ञानी बिल कारिन्स ने ट्वीट किया, मध्य अमेरिका ने दिसंबर में इस तरह का तूफान कभी नहीं देखा।

बहु-खतरा है, बुधवार का मौसम जानलेवा है। न्यू मैक्सिको से मिशिगन तक, 36 मिलियन से अधिक लोग तेज हवा की चेतावनी के अधीन हैं। द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, हवाएं, जो पहले से ही 70 से 100-प्लस मील प्रति घंटे तक पहुंच चुकी हैं, संरचनाओं को नुकसान पहुंचा सकती हैं, पेड़ों को गिरा सकती हैं और कई हजारों बिजली कटौती कर सकती हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 20 मिलियन से अधिक लोग गंभीर मौसम का अनुभव कर सकते हैं।

मौसम विभाग ने दिसंबर के दौरान इस क्षेत्र में इस स्तर पर कभी भी इस तरह के जोखिम का पूवार्नुमान जारी नहीं किया है। केंद्र ने लिखा, इस वर्ष के अंत में इस क्षेत्र के लिए खतरा अभूतपूर्व प्रतीत होता है। 60-75 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के झोंके और बवंडर आने का अनुमान है। पिछले सप्ताहांत, अमेरिका के मध्य भाग में छह राज्यों में 30 से अधिक बवंडर आए, जिसमें अब तक 90 लोग मारे गए, जिनमें से ज्यादातर लोग केंटकी के थे।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Dec 2021 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story