दैनिक भास्कर हिंदी: पति के देहांत के 14 महीने बाद महिला ने दिया उसके बच्चे को जन्म, जानें कैसे हुआ यह संभव

July 7th, 2021


डिजिटल डेस्क, अमेरिका। यह सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन एक महिला ने अपने पति की मौत के 14 महीने बाद उसके बच्चे को जन्म दिया है। दरअसल, 40 साल की सारा शेलेनबर्ग के 41 वर्षीय पति स्कॉट की पिछले साल फरवरी में हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई थी और अब सारा ने इस साल मई में बेटे को जन्म दिया हैं।

3 मई को दिया बेटे को जन्म

not getting pregnant after marriage

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के ओक्लाहोमा सिटी की रहने वाली सारा शेलेनबर्गर ने इस साल 3 मई को बेटे हेस को जन्म दिया है।

पिछले साल पति ने ली आखरी सांस

child was given birth on May 3

सारा शेलेनबर्गर एक साइंस प्रोफेसर हैं और उनके पति स्कॉट भी साइंस प्रोफेसर थे, जिनका पिछले साल फरवरी में हार्ट अटैक के बाद स्वर्गवास हो गया था।

काफी रोमांचक है सारा-स्कॉट की लव स्टोरी

very exciting love story

सारा शेलेनबर्गर ने अनुसार उनकी पहली मुलाकात कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई, लेकिन दोनों ने पहली बार 2017 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया जब स्कॉट ने फेसबुक के जरिए सारा से कॉन्टैक्ट किया। इसके बाद वे मिले और डेट करना शुरू किया। इसके 4 महीने बाद उन्होंने सगाई की और फिर सितंबर 2018 में शादी कर ली।

शादी ने बाद नहीं हो पाई प्रेग्नेंट

Husband died last year

सारा शेलेनबर्गर के मुताबिक वे दोनों वास्तव में कम से कम तीन बच्चे चाहते थे और अपना परिवार शुरू करने के लिए काफी उत्साहित थे। इसलिए शादी के तुरंत बाद बच्चे के लिए प्रयास करना शुरू कर दिया, लेकिन काफी संघर्ष के बाद सारा प्रेग्नेंट नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया और उनके पास पैरेंट बनने का एकमात्र उपाय आईवीएफ था।

आईवीएफ के जरिए बनी मां

how give birth of child

सारा शेलेनबर्गर ने बताया कि डॉक्टर की सलाह पर उन्होंने ने बारबाडोस फर्टिलिटी  क्लिनिक में भ्रूण को सुरक्षित रखा था। हालांकि इसके कुछ दिन बाद ही स्कॉट की मौत हो गई थी। स्कॉट हमेशा से चाहते थे कि सारा उनके बच्चे को जन्म दे, इसलिए पिछले साल सारा ने आईवीएफ के जरिए मां बनने का मन बनाया और अगस्त में गर्भवती हुई।