काबुल में महिलाओं को हिजाब पहनना जरूरी, लगाए गए पोस्टर

Women are required to wear hijab in Kabul, posters put up
काबुल में महिलाओं को हिजाब पहनना जरूरी, लगाए गए पोस्टर
महिलाओं पर अत्याचार काबुल में महिलाओं को हिजाब पहनना जरूरी, लगाए गए पोस्टर
हाईलाइट
  • काबुल में महिलाओं को हिजाब पहनना जरूरी
  • लगाए गए पोस्टर

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के एक विभाग ने काबुल में महिलाओं को हिजाब पहनने की याद दिलाने के लिए पोस्टर चिपका दिए हैं।

खामा प्रेस ने बताया कि रविवार को राजधानी शहर में लगाए गए पोस्टरों में कहा गया है कि शरिया कानून के आधार पर, एक मुस्लिम महिला को हिजाब का पालन करना चाहिए क्योंकि यह शरिया कानून का नियम है।

पोस्टरों में दो अलग-अलग प्रकार के हिजाब दिखाते हुए दो चित्र शामिल हैं, एक काला अबाया जिसमें आंखों सहित पूरा चेहरा ढंका हुआ है, और एक पूर्ण शरीर वाला नीला परिधान (बुर्का) है जो अफगानिस्तान में महिलाओं के लिए एक पारंपरिक पोशाक है।

मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा है कि पोस्टर केवल महिलाओं को हिजाब पहनने की याद दिलाने के लिए है, लेकिन कोई जबरदस्ती नहीं है।

हाल ही में, हेरात प्रांत में महिलाओं और लड़कियों का किसी करीबी पुरुष रिश्तेदार के साथ कॉफी की दुकानों में प्रवेश करना भी प्रतिबंधित हो गया है।

प्रांत में तालिबान के एक अधिकारी के अनुसार, कॉफी की दुकानें अधिकांश नैतिक भ्रष्टाचार के लिए एक सुविधाजनक स्थान के रूप में काम करती हैं, जिसने हेरात में युवाओं को गुमराह किया है।

पिछले महीने, तालिबान ने दुकान मालिकों को पुतलों के सिर काटने का आदेश दिया, यह कहते हुए कि वे गैर-इस्लामी थे और घोषणा की कि 72 किमी से अधिक की यात्रा करने वाली महिलाओं को परिवहन से मना कर दिया जाना चाहिए, जब तक कि उनके साथ एक करीबी पुरुष रिश्तेदार न हो।

विभाग द्वारा वितरित की गई सलाह में सभी वाहन चालकों को अपनी कारों में संगीत बजाने से परहेज करने और उन महिला यात्रियों को नहीं ले जाने का निर्देश दिया गया है, जिन्होंने अपने बालों को ढंकते हुए इस्लामी हिजाब नहीं पहना है।

तालिबान ने उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में महिलाओं के लिए सभी सार्वजनिक स्नानघरों को भी बंद कर दिया है। ऐसी सुविधाओं को महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि कई अफगानों के पास घर पर हीटिंग या बिजली की सुविधा नहीं है।

 

आईएएनएस

Created On :   10 Jan 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story