ब्राजील राष्ट्रपति चुनाव: वर्कर्स पार्टी ने पूर्व राष्ट्रपति लूला को बनाया उम्मीदवार

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • 76 वर्षीय लुइज इनासियो ने 2003 से 2010 तक ब्राजील के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया

डिजिटल डेस्क, रियो डी जनेरियो। ब्राजील की वर्कर्स पार्टी ने अक्टूबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा की उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साओ पाउलो के पूर्व गवर्नर गेराल्डो अल्कमिन को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है।

साओ पाउलो में कार्यक्रम की मेजबानी गुरुवार को फेडरेशन ऑफ होप ब्राजील द्वारा की गई, जिसमें वर्कर्स पार्टी, ब्राजील की कम्युनिस्ट पार्टी और ग्रीन पार्टी शामिल थीं।

76 वर्षीय लुइज इनासियो ने 2003 से 2010 तक ब्राजील के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया। एक बार फिर वह इस पद के लिए 2 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में खड़े होंगे। उनके प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में मौजूदा राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो शामिल हैं, जो दूसरे कार्यकाल की मांग कर रहे हैं।

राजनीतिक दलों के पास अपने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के उम्मीदवारों को आधिकारिक तौर पर सुपीरियर इलेक्टोरल कोर्ट के साथ रजिस्टर्ड करने के लिए 15 अगस्त तक का समय होगा।

16 अगस्त से, उम्मीदवार चुनाव से एक दिन पहले तक आधिकारिक तौर पर ऑनलाइन और सार्वजनिक स्थानों पर प्रचार शुरू कर सकते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.