रूस-यूक्रेन तनाव: दुनिया के लोकतंत्रों ने बढ़ती निरंकुशता का मुकाबला करने के अपने संकल्प को मजबूत किया - बाइडेन

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • अमेरिकी न्याय विभाग के तहत एक नए टास्क फोर्स की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आक्रमण की निंदा की है और रूस को दंडित करने के लिए और उपायों की चेतावनी दी है। सीएनएन ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

बाइडेन ने मंगलवार को अपने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के दौरान अमेरिकी न्याय विभाग के तहत एक नए टास्क फोर्स की घोषणा करते हुए कहा, आज रात, मैं रूसी कुलीन वर्गों और भ्रष्ट नेताओं से कहता हूं, जिन्होंने इस हिंसक शासन से रूसी कुलीन वर्गों की जांच करने के लिए अरबों डॉलर कमाए हैं, बस अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हम अपने यूरोपीय सहयोगियों के साथ उनकी नौकाओं, उनके लक्जरी अपार्टमेंट और उनके निजी जेट विमानों को खोजने और जब्त करने के लिए शामिल हो रहे हैं।

बाइडेन ने कहा कि अमेरिका भी रूसी विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को बंद कर रहा है, कई देशों में शामिल हो रहा है जिन्होंने पिछले सप्ताह इसी तरह के उपाय किए, रूस को और अलग कर दिया। फिर उन्होंने पुतिन का जिक्र करते हुए कहा, उन्हें नहीं पता कि क्या होने वाला है।

बाइडेन ने कहा, पुतिन ने हिंसा और अराजकता फैलाई है। लेकिन जब वह युद्ध के मैदान में लाभ कमा सकते हैं तो वह लंबे समय तक निरंतर उच्च कीमत चुकाएंगे। बाइडेन ने कहा कि पुतिन की आक्रामकता ने दुनिया के लोकतंत्रों को बढ़ती निरंकुशता का मुकाबला करने के उनके संकल्प को मजबूत किया है। बाइडेन ने कहा, छह दिन पहले, रूस के व्लादिमीर पुतिन ने मुक्त दुनिया की नींव को हिला देने की कोशिश की, यह सोचकर कि वह इसे अपने खतरनाक तरीकों से मोड़ सकते हैं। लेकिन उन्होंने बुरी तरह से गलत अनुमान लगाया।

 

(आईएएनएस)