रूस-यूक्रेन तनाव: जेलेंस्की ने परमार्थ सेवा करने वाले लोगों से किया आह्वान, यूक्रेन के पुनर्निर्माण में करें मदद

June 5th, 2022

हाईलाइट

  • लोग देश के पुनर्निर्माण के लिए धन दान करेंगे

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने परमार्थ सेवा करने वाले लोगों से अपने युद्धग्रस्त देश के पुनर्निर्माण में मदद करने का आह्वान किया है।

पांच जून को कीव आधारित फंडरेजिंग प्लेटफॉर्म यूनाइटेड 24 में राष्ट्रपति ने कहा, रूसी सेना बेहद क्रूर है। यह न केवल ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने की कोशिश कर रही है, बल्कि सभी जीवन-निर्वाह बुनियादी ढांचे को भी नष्ट कर रही है।

जेलेंस्की ने कहा, पुल, सड़कें, घर, अस्पताल, स्कूल, बिजनेस, पूरे शहर को जला दिया गया है। मिसाइलों ने विश्वविद्यालयों और जच्चा अस्पतालों को निशाना बनाया है। रूसी सेना सबकुछ बर्बाद कर रही है।

जेलेंस्की ने कहा कि जो लोग देश के पुनर्निर्माण के लिए धन दान करेंगे, उनके नाम यूक्रेन के इतिहास, स्वतंत्रता और लोकतंत्र की रक्षा के इतिहास में अमिट रूप से अंकित होंगे। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 4 जून तक यूनाइटेड 24 के जरिए 51,330,630 डॉलर पहले ही जुटा लिए गए हैं।

फंड तीन मुख्य मुद्दों के लिए खर्च किया जा रहा है। जिसमें रक्षा और खनन, चिकित्सा सुविधा और पुनर्निर्माण शामिल हैं। 5 मई से 3 जून के बीच, रक्षा और खनन पर 37,532,174 डॉलर, मानवीय और चिकित्सा सुविधाओं पर 906,856 डॉलर खर्च किए गए। यूनाइटेड 24 का मौजूदा धनराशि 3,714,597 डॉलर है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.