जेलेंस्की ने लातवियाई राष्ट्रपति, पोलैंड पीएम से की मुलाकात

Zelensky meets Latvian President, Poland PM
जेलेंस्की ने लातवियाई राष्ट्रपति, पोलैंड पीएम से की मुलाकात
रूस-यूक्रेन युद्ध जेलेंस्की ने लातवियाई राष्ट्रपति, पोलैंड पीएम से की मुलाकात
हाईलाइट
  • 27-सदस्यीय ब्लॉक में कीव की स्थिति को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका के लिए प्रशंसा की

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कीव में अपने लातवियाई समकक्ष एगिल्स लेविट्स और पोलैंड के प्रधानमंत्री माटुज मोराविएकी के साथ बैठक की। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में जेलेंस्की ने लातविया और पोलैंड को राजनीतिक, रक्षा और मानवीय समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। बता दें, 24 फरवरी को कीव पर हमला किए जाने के बाद लातविया और पोलैंड ने यूक्रेन को समर्थन दिया था।

उन्होंने लातविया और पोलैंड की यूरोपीय संघ (ईयू) से सहायता में यूक्रेन को 5 बिलियन यूरो आवंटित करने और 27-सदस्यीय ब्लॉक में कीव की स्थिति को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका के लिए प्रशंसा की। पार्टियों ने यूक्रेन के यूरोपीय एकीकरण, रूस के खिलाफ प्रतिबंध नीति, ऊर्जा मुद्दों और यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए सहायता पर भी चर्चा की। लेविट्स और मोरावीकी एक दिन पहले कीव पहुंचे थे।

उनके आगमन के बाद, लातवियाई राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, आज मैं जेलेंस्की को आश्वस्त करने के लिए कीव में हूं कि लातविया इस युद्ध में जीत तक यूक्रेन को लगातार मजबूत समर्थन देता रहेगा। लातविया आपका एडवोकेट है। लातविया पुनर्निर्माण के प्रयास में मदद करेगा। अपनी ओर से, मोराविकी ने कहा, मैं यूक्रेन में हूं। एक ऐसी जगह जहां आज इतिहास रचा जा रहा है, जहां पूरे यूरोप की आजादी और सुरक्षा के लिए संघर्ष हो रहा है। इस लड़ाई में, हम एकमात्र संभावित अंत तक यूक्रेन के साथ रहेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story