रिश्ते में दरार!: अब कनाडा की खुफिया एजेंसी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, चुनाव में हस्तक्षेप करने का लगाया आरोप

अब कनाडा की खुफिया एजेंसी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, चुनाव में हस्तक्षेप करने का लगाया आरोप
  • भारत और कनाडा के रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं
  • कनाडा की खुफिया एजेंसी ने भारत के खिलाफ लगाया बड़ा आरोप
  • चुनाव में हस्तक्षेप करने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और कनाडा के रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। कनाडा ने एक बार फिर भारत के खिलाफ बयानबाजी की है। कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से कनाडाई सरकार बौखलाई हुई है। कनाडा सरकार का कहना है कि निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता है। साथ ही, इसके जरिए कनाडा लगातार भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।

कनाडा ने अब भारत को 'विदेशी खतरा' बताया है। साथ ही, उसने दावा किया है कि नई दिल्ली संभावित रूप से उनके चुनाव में हस्तक्षेप कर सकता है। ग्लोबल न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, यह आरोप कनाडाई सुरक्षा खुफिया सेवा ने अपनी रिपोर्ट किया है। हालांकि, अभी तक भारत की ओर से कनाडा के आरोप पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

कनाडाई सुरक्षा खुफिया का बड़ा दावा

पिछले साल कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडाई संसद में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत कथित संलिप्तता और भूमिका पर सवाल उठाए थे। हालांकि, जब भारत ने इस मामले को लेकर कनाडा से ठोस सबूत मांगे तो कनाडाई सरकार जबाव देने में विफल रही। फिर भारत ने कनाडा के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब होने लगे। इस बीच कनाडाई सुरक्षा खुफिया का दावा है कि जस्टिन ट्रूडो आरोपों और प्रत्यारोपों की श्रृंखला में सबसे नया है।

कनाडा ने भारत को बताया खतरा

ग्लोबल न्यूज के मुताबिक, अक्टूबर 2022 की खुफिया रिपोर्ट जिसका शीर्षक 'विदेशी हस्तक्षेप और चुनाव: एक राष्ट्रीय सुरक्षा आकलन" में भारत को खतरा बताया है। साथ ही, इसमें चेतावनी दी गई है कि विदेशी हस्ताक्षेप कनाडा के लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है। जानकारों के मुताबिक, जारी रिपोर्ट के बाद एक बार फिर भारत और कनाडा के रिश्ते में गहरी दरार देखने को मिल सकती है।


Created On :   3 Feb 2024 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story