पाक की फजीहत: UNCC में एक बार फिर पाकिस्तान की बेइज्जती, इजरायल-हमास युद्ध के बीच जम्मू-कश्मीर का राग अलापा, भारत ने यूं दिया जवाब

UNCC में एक बार फिर पाकिस्तान की बेइज्जती, इजरायल-हमास युद्ध के बीच जम्मू-कश्मीर का राग अलापा, भारत ने यूं दिया जवाब
  • भारत ने की पाकिस्तान की बेइज्जती
  • इजरायल-हमास युद्ध में घाटी का राग अलापा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अंतरराष्ट्रीय मचों पर पाकिस्तान हमेशा से जम्मू- कश्मीर का राग अलापता रहा है। कुछ ऐसा ही फिर उसने किया है लेकिन भारत ने इस बार बिना कोई जवाब दिए उसकी बातों को इग्नोर किया है और कहा कि वो यह सही समय नहीं समझता की इस तरह की बातों का जवाब दें।

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा यानी यूएनसीसी में मुद्दा उठाया था। यूएनसीसी में इजरायल-हमास को लेकर बैठक हुई। जिसमें शांति समझौता को लेकर बातचीत हो रही थी। इसी दौरान मौके की नजाकत को देखते हुए पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर बात छेड़ दी। जिस पर भारत ने कोई तवज्जो न देकर पाक की घनघोर बेइज्जती कर दी।

पाक को भारत का जवाब

बीते दिन यानी 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के अमेरिका में स्थित राजदूत मुनीर अकरम ने यूएनसीसी की बैठक में भाग लिया था और घाटी को लेकर बात छेड़ी। जिस पर भारत की ओर से अमेरिका में प्रतिनिधित्व कर रहे आर रवींद्र ने जबरदस्त जवाब दिया। पाक की ओर से बयान सुनकर आर रवींद्र भड़कते हुए कहा कि, एक प्रतिनिधि ने हर बार की तरह इस बार भी दूसरे विषय में भारत का अभिन्न अंग जम्मू-कश्मीर को लेकर आना कहां तक उचित है। उन्होंने आगे कहा कि, जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा है। मैं इन टिप्पणियों को उतनी तवज्जो दूंगा जितनी उन्हें दी जानी चाहिए और समय को ध्यान में रखते हुए इसका जवाब नहीं दूंगा।

आतंक पर लगाम लगाना बेहद जरूरी

सुंयक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि आतंकवाद को जस्टिफाई नहीं किया जा सकता है। यह एक अमानवीय कृत्य और गैर-कानूनी है। इस आंतक की वजह से भारत के मुंबई, अमेरिका के न्यूयॉर्क, एवं बाली ने बहुद दुख झेले है जो भूला नहीं जा सकता है। इस आतंकी हमले में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि,जो हमास इजराइल के अलग-अलग शहरों को टारगेट कर रहा है वो आतंकवाद का नया रूप दिखा रहा है। इस पर लगाम लगाना बेहद जरूरी है।

Created On :   25 Oct 2023 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story