हवाई हमले: अमेरिकी हवाई हमलों में इराक में एक की मौत, 18 घायल

अमेरिकी हवाई हमलों में इराक में एक की मौत, 18 घायल
  • इराकी सरकार का बड़ा बयान
  • गदाद के दक्षिण में इराकी सुरक्षा स्थलों पर हवाई हमले
  • अमेरिकी हवाई हमलों में 1 की मौत , 18 घायल

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराकी सरकार ने एक बयान जारी कर कहा है कि मंगलवार को बगदाद के दक्षिण में इराकी सुरक्षा स्थलों पर अमेरिकी हवाई हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए।

प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुडानी के मीडिया कार्यालय ने बयान में कहा, ''इराकी सरकार मंगलवार सुबह अमेरिका की ओर से इराकी सुरक्षा स्थल को निशाना बनाने की निंदा करती है, जिसके कारण एक सुरक्षा सदस्य की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए।''

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि यह हमला एक स्पष्ट और शत्रुतापूर्ण कृत्य था जो इराक के साथ संबंधों को मजबूत करने की अमेरिकी पक्ष की घोषित इच्छा के विपरीत है।

बयान में कहा गया, "हम इस बात पर जोर देते हैं कि यह कदम द्विपक्षीय संबंधों को नुकसान पहुंचाता है और अंतरराष्ट्रीय गठबंधन की उपस्थिति को समाप्त करने के लिए संयुक्त बातचीत के माध्यम से समझ तक पहुंचने के तरीकों को जटिल बना देगा और यह इराकी संप्रभुता के अस्वीकार्य उल्लंघन का प्रतिनिधित्व करता है।"

एक इराकी अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि अमेरिकी हवाई हमलों ने मध्य इराक के बाबिल और वासित प्रांतों में अर्धसैनिक हशद शाबी बलों के ठिकानों पर हमला किया, जिससे मानवीय और भौतिक क्षति हुई।

इससे पहले मंगलवार को, व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सेना को उत्तरी इराक में एरबिल हवाई अड्डे के पास अमेरिकी बेस पर ड्रोन हमले के बाद कातिब हिजबुल्लाह और संबद्ध समूहों द्वारा उपयोग किए जाने वाले तीन स्थानों के खिलाफ हवाई हमले शुरू करने का आदेश दिया, जिसमें तीन अमेरिकी सेवा सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story