विस्फोटक धमाका: अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में विस्फोट में एक की मौत तीन घायल

अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में विस्फोट में एक की मौत तीन घायल

प्रतीकात्मक

  • कंधार प्रांत में सोमवार को विस्फोट
  • ठेले के अंदर रखा विस्फोटक
  • दो दिन पहले बल्ख प्रांत में हुआ धमाका

डिजिटल डेस्क, कंधार। दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सोमवार को विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता असदुल्लाह जमशिदी ने बताया कि विस्फोटक उपकरण एक ठेले के अंदर रखी गई थी। कंधार शहर के पुलिस डिस्ट्रिक्ट 10 में सुबह के व्यस्त समय में यह धमाका हुआ। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये।

इससे दो दिन पहले उत्तरी अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में एक विस्फोटक गोले के फटने से दो बच्चों की मौत और अन्य एक घायल हो गया था। प्रांतीय पुलिस ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि विस्फोट की ये घटना प्रांत के बल्ख जिले में हुई। धमाका उस दौरान जब बच्चे बम के गोले को फुटबॉल समझते हुए खेल रहे थे। बीते मार्च के महीने में भी अफगानिस्तान के कंधार शहर में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए, कंधार तालिबान अधिकारियों का गढ़ है।

खबरों के मुताबिक बम का गोला 2020 का बताया जा रहा है जब तालिबान ने दोबारा से अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया। इस समय कई विस्फोटक गोले बिना फटे जमीन के अंदर दबे रहे गए थे। आपको बता दें अगस्त 2021 में अमेरिका समर्थित सरकार को हटाकर सत्ता पर कब्ज़ा करने के बाद तालिबान द्वारा अपना विद्रोह समाप्त करने के बाद से अफगानिस्तान में बम विस्फोटों और आत्मघाती हमलों की संख्या में उल्लेखनीय रूप से गिरावट आई है।

Created On :   20 May 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story