पाक मंत्री का दावा, जल्द ही अमेरिका में शरण मांगेंगे इमरान

पाक मंत्री का दावा, जल्द ही अमेरिका में शरण मांगेंगे इमरान
Faisal Karim Kundi
  • पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ चीफ इमरान खान
  • अमेरिका में शरण मांगेंगे खान
  • सुरक्षा राज्यमंत्री फैसल करीम कुंडी ने कही बात
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद।पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान जल्द ही संयुक्त राज्य अमेरिका में शरण मांगेंगे, गरीबी उन्मूलन और सामाजिक सुरक्षा राज्यमंत्री फैसल करीम कुंडीने गुरुवार को यह बात कही। मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी।

द न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के पदाधिकारी कुंडी ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, मैं आप लोगों को कुछ खबरें देने जा रहा हूं जो मुझे अपने सूत्रों से मिली हैं : इमरान खान जल्द ही अमेरिका में राजनीतिक शरण के लिए आवेदन करेंगे।

9 मई को उनकी गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय सहित सैन्य प्रतिष्ठानों को जला दिया था और तोड़-फोड़ की थी। इस दिन को सेना ने ब्लैक डे कहा था। हिंसक विरोध के सिलसिले में पार्टी के कई नेताओं और हजारों कार्यकर्ताओं को गोलबंद किया गया है और सेना ने इस बात पर जोर दिया है कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों में शामिल लोगों पर पाकिस्तानी सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जाए।

खान के करीबी सहयोगी असद उमर ने मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए महासचिव और कोर कमेटी के सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया है। द न्यूज ने बताया कि 9 मई की बर्बरता के बाद शिरीन मजारी, आमिर महमूद कियानी, मलिक अमीन असलम, महमूद मौलवी, आफताब सिद्दीकी और फैयाजुल हसन चौहान सहित कई पार्टी नेताओं और सांसदों ने राज्य के प्रतिष्ठानों पर हमलों की सार्वजनिक रूप से निंदा की और पूर्व सत्ताधारी दल को छोड़ने की घोषणा की।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 May 2023 7:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story