पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने न्यायपालिका पर इमरान खान की तरफदारी का आरोप लगाया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने न्यायपालिका पर इमरान खान की तरफदारी का आरोप लगाया
Pak PM criticises judiciary for being biased towards Imran Khan
पाकिस्तान
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट द्वारा तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को रिहा करने के आदेश के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने न्यायपालिका पर इमरान खान की तरफदारी का आरोप लगाया। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है।

प्रधानमंत्री ने अदालत के फैसले में सर्वसम्मति नहीं होने की बात को रेखांकित करते हुए कहा, न्यायपालिका इमरान खान के लिए लोहे का कवच बन गई है।

जियो न्यूज ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस्लामाबाद में एक कैबिनेट बैठक को संबोधित करते हुए देश में अन्य राजनेताओं के साथ किए गए व्यवहार के बारे में न्यायपालिका पर सवाल उठाया। इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बांदियाल ने 9 मई की इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध घोषित करते हुए गुरुवार को उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था।

नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) के वारंट पर कार्रवाई करते हुएपूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के परिसर से रेंजर्स कर्मियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था। द न्यूज की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सवाल किया, नेताओं को फर्जी मुकदमों में जेल भेजा गया। क्या कभी किसी अदालत ने इस पर ध्यान दिया? एनएबी द्वारा मामलों के इतिहास पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी संस्था ने किसी को भी नहीं बख्शा है और उद्योगों तथा शैक्षणिक प्रतिष्ठानों से लेकर धार्मिक संस्थानों तक पूरे देश में जहर घोल दिया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 May 2023 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story