संदिग्ध लेनदेन: पाकिस्तान ने संदिग्ध लेनदेन की जांच के लिए जनरल बाजवा के रिश्तेदार को तलब किया

पाकिस्तान ने संदिग्ध लेनदेन की जांच के लिए जनरल बाजवा के रिश्तेदार को तलब किया
संदिग्ध लेनदेन की जांच के लिए जनरल बाजवा के रिश्तेदार को तलब किया

डिजिटल डेस्क, लाहौर। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग सर्कल (एएमएलसी) ने संदिग्ध लेनदेन की जांच के सिलसिले में पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा के करीबी रिश्तेदार मुहम्मद साबिर हमीद को तलब किया है। इन्हें मिट्ठू के नाम से जाना जाता है।

पत्र में उद्धृत किया गया है कि समन घोषित व्यावसायिक प्रोफाइल के विपरीत उनके खातों में उच्च मात्रा में संदिग्ध लेनदेन के आरोप पर एजेंसी में चल रही आपराधिक जांच के अनुसार था।

पत्र के अनुसार, मिट्ठू ने 19 बैंक खाते (14 स्थानीय और 5 विदेशी) बनाए रखे, जिनका कुल क्रेडिट टर्नओवर 5.34 अरब रुपये था।

उन्हें सभी प्रासंगिक दस्तावेजों और 2016 से 2023 की अवधि के लिए व्यक्तिगत और व्यावसायिक मूल सीएनआईसी, एफबीआर रिटर्न/घोषणा के साथ एएमएल एफआईए लाहौर के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

उन्हें उनके द्वारा दौरा किए गए सभी देशों की सूची लाने और अपनी यात्राओं का उद्देश्य साझा करने का निर्देश दिया गया है। मिट्ठू को अपने, अपने पति या पत्नी और परिवार के सदस्यों द्वारा आयोजित सभी ऑफशोर/शेल कंपनियों और व्यावसायिक वाहनों की सूची लाने का निर्देश दिया गया है।

मिट्ठू को अपनी पत्नी और परिवार के सदस्यों द्वारा आयोजित सभी ऑफशोर/शेल कंपनियों और व्यावसायिक वाहनों की सूची लाने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा उन्हें अपनी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संपत्ति, अपने परिवार के सदस्यों का भी रिकॉर्ड लाने का निर्देश दिया गया है। एफआईए ने उनके द्वारा सभी विदेशी मुद्रा खरीद का विवरण मांगा है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, उनके या उनकी पत्नी या परिवार के सदस्यों द्वारा पाकिस्तान से बाहर ली गई विदेशी मुद्रा का विवरण भी मांगा गया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Oct 2023 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story