पाकिस्तान पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए हरित सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देगा

पाकिस्तान पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए हरित सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देगा
Pakistan to promote green public transportation
डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए देश में पर्यावरण के अनुकूल सार्वजनिक परिवहन को और बढ़ावा देने की जरूरत है।

अल्वी ने जलवायु परिवर्तन मंत्रालय और अन्य के अधिकारियों के साथ एक बैठक में कहा, हरित परिवहन (ग्रीन ट्रांसपोर्टेशन) का उपयोग कार्बन उत्सर्जन, पर्यावरण प्रदूषण और जीवाश्म ईंधन के लिए पाकिस्तान के आयात बिल को कम करने में मदद कर सकता है।

राष्ट्रपति ने पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के साथ-साथ ईंधन पर देश की निर्भरता को कम करने के लिए कुशल और जलवायु के अनुकूल परिवहन टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के विकास के लिए नई तकनीक जरूरी है। उन्होंने कहा कि व्यावसायिक समुदाय को प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए औद्योगिक अपग्रेडेशन और आधुनिकीकरण पर ध्यान केंद्रित करने की जरूत है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 May 2023 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story